Weather Update : प्रदेश में बढ़ने लगी मानसून की सक्रियता, आज बारिश की संभावना!

रायपुर। देश के कई राज्य इस समय भीषण गर्मी से परेशान हैं। इसी बीच प्रदेश में मानसून की सक्रियता बढ़ने और हवा की दिशा बदलने से प्रदेश में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के साथ ही बिजली गिरने के भी आसार हैं। साथ ही अब अधिकतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की सक्रियता अब बढ़ने लगी है और प्रदेश में अगले एक-दो दिन में पहुंचने के आसार हैं।

यह भी पढें : मई माह में कम रही खुदरा महंगाई की दर, घटकर हुई 7.04 प्रतिशत

हवा की दिशा बदलने व द्रोणिका के प्रभाव से दिन के साथ ही रात के तापमान में भी गिरावट आई है। बिलासपुर को छोड़ दिया जाए तो प्रदेश भर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गई है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि अब प्रदेश में तेज हवाएं चलने के साथ ही बिजली गिरने के भी संकेत हैं। साथ ही कुछ क्षेत्रों में बारिश भी होगी। सोमवार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हुई।

अंधड़ के साथ गिर सकती है बिजली

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि द्रोणिका के प्रभाव से मंगलवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं। साथ ही कुछ क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। प्रदेश में कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ बिजली भी गिर सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button