19 जून को बाली दौरे पर जायेंगे भूपेश बघेल, क्लाइमेट चेंज समेत कई आयोजन में होंगे शामिल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 जून को बाली दौरे के लिए रवाना होंगे। यहाँ वे क्लाइमेट चेंज पर आयोजित समिट में शामिल होंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री सिंगापुर में उद्योगपतियों से मिल कर छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। सीएम के बाली प्रवास पर उनके साथ उद्योग मंत्री कवासी लखमा, सीएम के सलाहकार प्रदीप शर्मा, एसीएस सुब्रत साहू, सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी और सीएसआईडीसी के एमडी अरुण प्रसाद भी जाएंगे। बता दें कि कोरोना के दो साल बाद यह सीएम का विदेश दौरा होगा।

बाली दौरे में मुख्यमंत्री क्लाइमेट चेंज पर आयोजित समिट में राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजना नरवा गरुआ घुरवा बारी के संबंध में व्याख्यान देंगे। वे राजीव गांधी किसान न्याय योजना, भूमिहीन मजदूर न्याय योजना और गोधन न्याय योजनाओं और उससे आ रहे बदलाव के बारे में भी जानकारी देंगे। इस यात्रा में पर्यटन उद्योग के संबंध में सरकार निवेश को लेकर वहां के उद्योगपतियों को आमंत्रित करेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम 19 को दिल्ली जाएंगे। जहाँ से वे सिंगापुर के लिए रवाना होंगे। जहां से मुख्यमंत्री 20 जून को बाली में क्लाइमेट चेंज पर समिट में शामिल होंगे। 24 को उद्योगपतियों से मिलेंगे और छत्तीसगढ़ में टूरिज्म इंडस्ट्री में संभावनाओं के बारे में बात करेंगे। इसके बाद छत्तीसगढ़ के लिए रवाना होंगे। इससे पहले सीएम अमेरिका दौरे पर गए थे। इसके बाद कोरोना की वजह से नहीं जा पाए थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button