कोरोना के बाद सोनिया गांधी की नाक से आया खून

कोरोना के बाद सोनिया गांधी की नाक से आया खून

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले दिनों उनकी नाक में खून आया था। उनके स्वास्थ्य को लेकर कांग्रेस ने आज अहम जानकारियां दी। पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने बताया कि सोनिया गांधी अभी भी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं।

उनके श्वास नली में संक्रमण और कोविड-19 के बाद की जटिलताओं का उपचार जारी है। वह चिकित्सकों की सघन निगरानी में हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष की निचली श्वास नली में ‘फंगल संक्रमण’ का पता चला है। उन्होंने कहा कि इस संक्रमण और कोविड-19 संक्रमण के बाद की जटिलताओं के मद्देनजर उनका उपचार चल रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड होने के बाद स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 2 जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं।

सांस लेने में दिक्कत

जयराम रमेश ने एक बयान जारी कर कहा कि सर गंगाराम हॉस्पिटल में कांग्रेस अध्यक्ष का इलाज जारी है। गुरुवार को उनको सांस लेने में दिक्कत हुई थी। इसके बाद जांच में पता चला कि उनके श्वास नली में फंगल इंफेक्शन है। उनको कुछ और भी दिक्कतें हैं। डॉक्टर उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं।

ईडी ने 23 जून को किया है तलब

प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस अध्यक्ष को नए सिरे से समन जारी कर 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। इससे पहले उन्हें 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नई तारीख देने का आग्रह किया था। 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button