Vehicle Parking Rule : सड़क पर खड़ी गाड़ी की तस्वीर भेजने पर मिलेगा 500 रुपये का इनाम

नई दिल्ली : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने नया ऐलान किया है जिसमें सड़क पर खड़ी गाड़ी की तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपये का इनाम दिया जायेगा। वहीं सड़क पर गाड़ी लगाने वाले पर 1000 रुपये का जुर्माना लगेगा।

देश में गलत तरीके से सड़कों पर वाहन खड़े करना सामान्य बात है। यह कोई मुद्दा ही नहीं है। लेकिन अब ऐसा करने वाले लोग सावधान हो जाएं। अगर कोई व्यक्ति सड़क पर खड़े वाहन की तस्वीर भेजता है तो वाहन मालिक पर 1,000 रुपये का जुर्माना लग सकता है। उसी जुर्माने की रकम से तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपये का इनाम दिया जाएगा। इसके लिए कानून बनाने की तैयारी है।

नितिन गडकरी लाने जा रहे हैं नया कानून
गुरुवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे।

मजाक में दिल्ली वालों के लिए नितिन गडकरी ने खड़े किए सवाल
इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि नागपुर में आज भी मेरे घर के आगे लोग अपनी गाड़ी खड़ी करते हैं। हालांकि उन्होंने मजाकिया अंदाज में यह भी बताने से नहीं चूके कि दिल्ली में उन्होंने गाड़ी खड़ी करने के लिए बेहतरीन और चौड़ी सड़कें बनवाई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button