यूपी में भाजपा 27,000 शक्ति केंद्रों पर लगाएगी योग शिविर

लखनऊ। हर साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। दुनिया के तमाम देश योग के महत्व को समझते हुए योग दिवस को मनाते हैं। योग का अभ्यास शरीर और मस्तिष्क की सेहत के लिए फायदेमंद है। योग शरीर को रोगमुक्त रखता है और मन को शांति भी देता है। 21 जून को योग दिवस पर उत्तर प्रदेश में भाजपा ने योग दिवस पर 27,000 शक्ति केंद्रों’ पर योग शिविर आयोजित करेगी। पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों और एमएलसी को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया है।

भाजपा महासचिव प्रियंका रावत ने कहा, “सभी जन प्रतिनिधियों को संभाग स्तर पर योग दिवस कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कहा गया है, जिसमें पार्टी संगठन संरचना में कुछ बूथ शामिल हैं। राज्य नेतृत्व ने सांसदों और विधायकों को भी पार्टी का वोट आधार बढ़ाने पर ध्यान देने को कहा है। जहां एक सांसद को अपने निर्वाचन क्षेत्र में 100 बूथ मजबूत करने के लिए कहा गया है, वहीं एक विधायक को 25 बूथों को मजबूत करने के लिए कहा गया है। केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राज्य भाजपा इकाई ने 30 मई से 15 जून तक कई कार्यक्रम शुरू किए थे।

भाजपा महासचिव अश्विनी त्यागी ने कहा, “कार्यक्रम के विस्तार में राज्य के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को भी पार्टी द्वारा आयोजित किए जा रहे वृक्षारोपण अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए कहा गया है। वृक्षारोपण अभियान आज से शुरू होगा। 23 जून और 7 जुलाई तक जारी रहेगा।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी 100 बूथों पर फोकस कर रही है, जिन पर पार्टी अपेक्षाकृत कमजोर रही है। सांसदों से कहा गया है कि, वे 100 बूथों के दायरे में आने वाले स्थानीय लोगों तक पहुंचें और उन्हें भाजपा का समर्थन करने के लिए प्रेरित करें।
इसी तरह, विधायकों को उन्हें सौंपे गए 25 बूथों के स्थानीय लोगों तक पहुंचने के लिए कहा गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button