अग्निपथ योजना : विरोध में भारत बंद का आह्वान, थमे 539 ट्रेनों के पहिए, कई शहरों में सड़कें जाम

विरोध में भारत बंद का आह्वान, थमे 539 ट्रेनों के पहिए

नई दिल्ली : देश के युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए अवसर प्रदान करने के लिए केंद्र सरकार ने हाल ही में अग्निपथ योजना की शुरुआत की है। इस योजना को लेकर युवाओं में भ्रांतियां है और भविष्य की चिंता को लेकर इसका विरोध किए जा रहे हैं। अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के उग्र प्रदर्शन का खामियाजा रेलवे को भुगतना पड़ा है। विरोधस्वरूप अब तक कई ट्रेन फूंक दिए गए जिससे करोड़ों रुपए की शासकीय सम्पति को नुकसान हुआ है। अग्निपथ योजना के विरोध ने अब नया स्वरुप ले लिया है जिसमें आज भारत बंद का आह्वान किया गया है।

देशभर में कुल 539 ट्रेनें रद्द

अग्निपथ योजना के विरोध में हुई हिंसा के बाद देशभर में अबतक कुल 539 ट्रेनें रद्द कर दी गयी हैं। रेल मंत्रालय ने जानकारी दी कि अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस रद्द और 348 यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गईं। 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं।

देश भर में ट्रेन रद्द होने से यात्रियों में अफरा-तफरी

योजना के विरोध को कारण देश भर में ट्रेनें रद्द होने से सभी रेल स्टेशनों पर रेलवे स्टेशन पर यात्री परेशान नजर आ रहे हैं। लोग ट्रेनों का घंटों तक इंतजार कर रहे हैं। कई ट्रेनें अचानक रद्द की जा रही हैं। जिसके कारण लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। एक यात्री ने बताया कि “कल रात जब हमने ट्रेन का स्टेटस चेक किया तो उसमें कैंसिलेशन नहीं लिखा था, लेकिन यहां पहुंचने पर हमें इसके बारे में पता चला।”

गुरुग्राम-नोएडा में ट्रैफिक जाम, गाड़ियों की लंबी कतार

अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में भारत बंद के आह्वान के बीच दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है। यही स्थिति चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर पर देखी गयी है। बताया जा रहा है कि पुलिस जांच के कारण यहां जमा लगी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button