अपनी शादी से नदारद थे विधायक, महिला ने दर्ज करा दिया एफआईआर

उड़ीसा। उड़ीसा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसमें एक विधायक की महिला मित्र द्वारा अपने ही शादी से नदारद विधायक पर एफआईआर दर्ज करा दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार ओडिशा के तिरतोल विधानसभा क्षेत्र के विधायक बिजय शंकर दास का महिला मित्र के साथ 3 वर्ष पुराना रिश्ता है और दोनों ने ही आपसी सहमति से 17 मई को विवाह के लिए मैरिज रजिस्ट्रार कार्यालय में आवेदन किया था।

जिसके बाद शादी की औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए जब विधायक की महिला मित्र अपने परिवारजनों के साथ रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंची तो पूरा दिन इंतजार करने के बाद भी विधायक विजय शंकर दास रजिस्ट्रार ऑफिस नहीं पहुंचे।

ये भी पढ़े – राज्यसभा चुनाव 2022 : कहीं हुई क्रॉस वोटिंग तो कहीं विधायक रहे मतदान से गैर हाज़िर, शीघ्र ज़ारी हो सकते है परिणाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विधायक की महिला मित्र का नाम सोमालिका बताया गया है। सोमालिका ने विधायक के खिलाफ दर्ज कराए गए एफआईआर में बताया है कि विधायक और उसके बीच 3 साल पुराना रिश्ता है। दोनों ने ही आपसी सहमति से sub-registrar ऑफिस में 17 मई को शादी के लिए रजिस्ट्रेशन किया था।

सोमालिका ने विधायक पर आरोप लगाए हैं कि विजय शंकर दास ने उसे वादा किया था कि वे दोनों बीते शुक्रवार को शादी करेंगे। लेकिन वे शादी के लिए रजिस्ट्रार ऑफिस नहीं पहुंचे और ना ही उन्होंने सोमालिका के फोन का जवाब दिया। इसके अलावा विधायक के ऊपर उनकी महिला मित्र ने धोखाधड़ी और उत्पीड़न का आरोपी लगाया है और अब विधायक के संबंधियों द्वारा उनके परिवार को धमकाने की कोशिश करने का भी आरोप लग रहा है।

बहरहाल विधायक ने महिला द्वारा लगाए सारे आरोपों को नकार दिया है। विधायक के अनुसार उन्हें शुक्रवार को शादी सम्बन्धी कोई सूचना नहीं थी। विधायक ने इस सम्बन्ध में कहा कि नियमानुसार विवाह आवेदन के 90 दिनों के अंदर शादी के लिए रजिस्ट्रेशन पूरा कराना होता है और ऐसे में अभी भी उनके पास 6 दिन बचे हुए हैं। शुक्रवार को विवाह के रजिस्ट्रेशन से संबंधित उन्हें कोई जानकारी नहीं थी।

बता दें कि तिरतोल विधायक बिजय शंकर दास 2 वर्ष पूर्व हुए उपचुनाव में जीत कर विधायक बने हैं। 2017 में उन्होंने मैकेनिकल इंजिनियर की पढ़ाई पूरी की और इसके बाद वे एक सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर जाने जाने लगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button