ED कार्यालय की ओर जाने वाले मार्ग पर धरना दे रहे मुख्यमंत्री और अन्य नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। ED द्वारा राहुल गांधी से की जा रही पूछताछ के विरोध में आयोजित कांग्रेस के सत्याग्रह आंदोलन में शामिल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अन्य नेताओं के साथ ED कार्यालय की ओर जा रहे थे, मगर पुलिस ने उन्हें रोका तो वे धरने पर बैठ गए। बाद में सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, चंदन यादव, सप्तगिरि उल्का तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं। उधर कांग्रेस विधायक शैलेष पांडेय भी NSUI अध्यक्ष और अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ गिरफ्तार कर लिए गए।

राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ED से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन पांचवे दिन और भी तेज हो गया है। ED के दफ्तर में राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड केस के बारे में पूछताछ जारी है। वहीं कांग्रेस मुख्यालय से ED कार्यालय की ओर प्रदर्शन करने जा रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पुलिस ने रोक लिया है। मुख्यमंत्री ने सड़क पर बैठकर धरना दे दिया।

कांग्रेस विधायकों की दिल्ली रवानगी

सत्याग्रह आंदोलन के मद्देनजर कांग्रेस ने देश भर के अपने सभी सांसदों-विधायकों को दिल्ली बुलाया है। सुबह मंत्री अमरजीत भगत, बिलासपुर विधायक शैलेश पाण्डेय सहित दर्जन भर विधायक दिल्ली पहुंच गए, वहीं कुछ अन्य विधायक और मंत्री दोपहर की उड़ान से रवाना हुए हैं। अन्य विधायक भी रायपुर पहुंच कर दिल्ली रवाना हो रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button