Job Offer : नौकरी तलाश रहे 8वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका! पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल पदों निकली बंपर भर्ती
Job Offer : नौकरी तलाश रहे 8वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका! पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल पदों निकली बंपर भर्ती

नेशनल डेस्क। पुलिस विभाग में भर्ती निकलने का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए यह खबर काम की है। दरअसल, पश्चिम बंगाल में इन दिनों कॉन्स्टेबल पदों पर बंपर भर्ती निकली है। यहां 1410 कॉन्स्टेबल और 256 लेडी कॉन्स्टेबल के पदों समेत कुल 1666 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए है।

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, prb.wb.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। जारी अधिसूचना के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 29 मई से शुरू हुई थी और उम्मीदवार 27 जून 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 170 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 20 रुपये ही है।

वहीं योग्यता की बात करें तो पश्चिम बंगाल राज्य पुलिस में कॉन्स्टेबल और लेडी कॉन्स्टेबल के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को पश्चिम बंगाल बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण या कोई अन्य समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, अधिकतम आयु में पश्चिम बंगाल राज्य के निवासी उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

पश्चिम बंगाल पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), अंतिम लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। बोर्ड द्वारा विभिन्न वर्गों के अनुसार निर्धारित कट-ऑफ के अनुसार न्यूनतम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को वरीयता सूची के अनुसार मेडिकल परीक्षण के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net