4 महीनो में 4 बार खोदी गयी सड़क, निगम की दूरदर्शिता पर लगे सवालिया निशान

रायपुर। इन दिनों स्मार्ट सिटी रायपुर में लगातार कई महीनो से विकास कार्य जारी है। नगर निगम द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों की निशानी शहर के अलग अलग इलाकों के सड़कों पर देखी जा सकती है। नगर निगम द्वारा आए दिन कभी पानी की सप्लाई के पाईप डालने के नाम पर, तो कभी सीवरेज पाईप डालने के नाम पर सडकों को खोद दिया जाता है। हालांकि नगरनिगम सडकों को पुनः इस्तेमाल करने लायक तो बना देती है लेकिन फिर किसी औचक कारण से इसी सड़क को फिर से खोद दिया जाता है।

आलम ये है कि मुख्यमार्गों के अतिरिक्त इस वक्त शहर के अलग अलग क्षेत्र की सड़कें किसी न किसी कारण से खुदी हुई है। इनमे से कुछ जगहों पर मिटटी डाल दी गयी है। मिटटी के कारण पिछले दिनों हुई बारिश ने सड़कों को बद से बद्त्तर बना दिया था। इसे लेकर शहर के लोगो में आक्रोश भी साफ़ देख जा सकता है। क्योंकि इस तरह की बर्बाद सड़कों पर न केवल असुविधा जन्म लेती है बल्कि ये सड़कें कभी भी किसी अप्रिय घटना को निमंत्रण दे सकता है।

4 महीनो में चौथी बार की जा रही है सड़क पर खुदाई

बता दें कि पिछले 4 महीनो में शहर के सिविल लाइन्स क्षेत्र की सड़क जिसकी चौड़ाई मात्र 20 फीट है, को अब तक चार बार खोदा जा चुका है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि सबसे पहले नगर निगम द्वारा पानी की पाइप को बिछाने के लिए सड़क को खोदा गया था। जिसके बाद सीवरेज पाइप के लिए सड़कें खोदी गयी। तीसरी बार जिओ फाइबर के तार बिछाने के लिए सड़कों को बीच से खोद दिया गया था। और अब ये चौथी बार है जब सड़क को अमृत मिशन योजना के नाम पर खोदा जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button