फेसबुक लाइव में बोले उद्धव ठाकरे – मैं सीएम और शिवसेना पक्ष प्रमुख दोनों का पद छोड़ने को हुँ तैयार

टाआरपी डेस्क : महाराष्ट्र में लगातार चल रहे सियासी बवाल के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव पर अपनी बात कही। इस दौरान सबसे बड़ी बात जो उद्धव ठाकरे ने कही है वह यह है कि “वह सीएम और शिवसेना पक्ष प्रमुख का पद दोनों छोड़ने को तैयार हैं।” सीएम ने कहा कि “हमारी सरकार ने सभी समस्याओं का डटकर सामना किया है। अगर कोई चाहते हैं कि मैं मुख्यमंत्री ना रहूँ या शिवसेना का पक्ष प्रमुख ना रहूं, तो वह सीधे मुझसे कह सकते हैं। शिवसेना से गद्दारी करना ठीक नहीं है। मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं। मेरी कोई मजबूरी नहीं है। मैं किसी पर निर्भर नहीं हुँ।”

जिद के साथ आया काम करने

उद्धव ठाकरे ने अपनी बात की शुरुआत इस बात से की कि “आज मुझे देखकर शायद कुछ लोग अंदाजा लगाएंगे कि मेरा चेहरा उतरा हुआ है। लेकिन यह सिर्फ कोरोना के कारण है।” जिसके बाद सीएम ने इस बात का जिक्र किया कि “मैं जिद के साथ काम करने उतरा था और ऐसे ही काम करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे अनुभव नहीं था। मैं जिद करने वाला आदमी हूं। अनुभव नहीं भी तो मैं जिद के साथ काम करने उतरा था। मैंने बाला साहब ठाकरे को वचन दिया था। उसके बाद जो भी हूआ वह सब आपको पता है।

कोई सीधे कहता तो छोड़ देता सीएम पद

उन्होंने आगे अपने वक्तव्य में कहा कि मेरे ही लोगों को मैं मुख्यमंत्री के तौर पर पसंद नहीं हुँ तो मैं क्या करूं। मुझे नहीं पता कि वह लोग मुझे अपना मानते हैं या नहीं। उन्हें मेरे सामने आना चाहिए था और कहना था कि आप मुख्यमंत्री पद नहीं संभाल सकते। आप को मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहिए। अगर एक भी व्यक्ति ने सामने आकर यह कहा होता कि मुख्यमंत्री पद से हट जाओ, तो मैं हट जाता। मैं शिवसेना प्रमुख का बेटा हूं। किसी भी तरह का मोह मुझे रोक नहीं सकता।”

शिवसेना की कुर्सी छोड़ने भी तैयार

उन्होंने आगे कहा कि लोग कह रहे हैं कि यह शिवसेना असली नहीं है। मेरा इस्तीफा तैयार है। जो विधायक गायब हैं या जिन्हें गायब किया गया है, वह आएँ और मेरा इस्तीफा लेकर जाएँ। अगर कोश्यारी बोलेंगे तो भी मैं यहां से जाने को तैयार हुँ। कोई मजबूरी नहीं है। कोई लाचारी नहीं है। मैं चुनौतियों का सामना करने तैयार हूं। मुख्यमंत्री पद के लिए जो मैं बोल रहा हूं वह शिवसेना के लिए भी बोल रहा हूं। जिन लोगों को लगता है कि मैं शिवसेना पक्ष प्रमुख के लायक नहीं हूं। तो मैं यह कुर्सी भी छोड़ने के लिए तैयार हुँ। शिवसेना का कोई और नेता मुख्यमंत्री बनता है तो मुझे और भी अच्छा लगेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button