NDA से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने ममता बनर्जी और सोनिया गांधी से मांगा समर्थन

NDA राष्ट्रपति पद की उम्मीदार द्रौपदी मुर्मू ने ममता बनर्जी और सोनिया गांधी से मांगा समर्थन

टीआरपी डेस्क। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदार द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को पीएम मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद अब द्रौपदी मुर्मू विपक्षी दलों से समर्थन मांग रही हैं। टीएमसी प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुर्मू ने फोन पर बातचीत की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनडीए राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने बंगाल सीएम ममता बनर्जी से फोन पर बात की। तो वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, शरद पवार, ममता बनर्जी से फोन पर बात कर समर्थन मांगा है। राष्ट्रपति चुनाव में अपने लिए उनकी पार्टी का समर्थन मांगा है।

जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रामदास अठावले समेत कई नेताओं की मौजूदगी में संसद में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। अनुप्रिया पटेल भी मौजूद रहीं। मुर्मू का नामांकन पत्र संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने तैयार किया।

उनके प्रस्तावकों में पीएम मोदी, वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल थे। केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने प्रस्तावकों के रूप में हस्ताक्षर किए। आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू 64 साल की है और ओडिशा के रहने वाले हैं। वह 9 वर्षों के बीच ओडिशा विधान सभा की सदस्य रही हैं। ओडिशा सीएम और बिहार सीएम नीतीश कुमार और झारखंड ने मुर्मू के नाम पर समर्थन किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button