बागी विधायकों के होटल के बिल कालेधन से जांच करें एनआईए- शरद पवार  

मुंबई। महाराष्ट्र में राकांपा शिवसेना की गठबंधन सरकार से नाराज अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ बगावत कर शिवसेना के 37 विधायकों के साथ गुवाहाटी और सूरत के आलिशान होटल में ठहरे एकनाथ शिंदे पर होटल के बिल को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार ने सवाल खड़े किए हैं।  5 स्टार होटल के भारी भरकम बिल को काले धन से भरने का आरोप लगाते हुए उन्होंने एनआईए से काले धन के स्रोत का पता लगाए जाने की मांग की है।

 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  ने आज जानना चाहा कि गुवाहाटी और सूरत में होटल के बिल का भुगतान कौन कर रहा है। शिवसेना के ये बागी विधायक फिलहाल असम में डेरा डाले हुए हैं।

राज्य में शिवसेना और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा कर रही शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने आयकर विभाग  और प्रवर्तन निदेशालय  से काले धन’ के स्रोत का पता लगाने के लिए भी कहा। राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने पूछा कि सूरत और गुवाहाटी के होटल के साथ-साथ विशेष विमानों के बिल कौन चुका रहा है? क्या यह सच है कि खरीद-फरोख्त की कीमत 50 करोड़ रुपए है?” उन्होंने कहा, ‘‘अगर ईडी और आईटी विभाग सक्रिय हो जाते हैं, तो काले धन के स्रोत का खुलासा हो जाएगा।

शिवसेना के ज्यादातर विधायक एकनाथ शिंदे के प्रति समर्थन दिखाते हुए गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं, जिससे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार संकट में है। गुवाहाटी के एक होटल में बागी विधायकों के डेरा डालने से पहले शिंदे और कई अन्य विधायक सूरत के एक होटल में ठहरे थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर