त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: उपद्रवियों ने मतदान केंद्र पर जमकर किया पथराव

भोपाल। देश में पत्थरबाजी की घटनाएं अब आम बात हो गई। छिटपुट घटना में भी पत्थरबाजी कर शासकीय संम्पतियों को बड़ा नुकशान पहुंचाया जा रहा है। पत्थरबाजों ने मतदान केंद्र को भी नहीं बख्शा और पत्थरबाजी कर दी। इसी तरह का एक मामला मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान हिंसा और मारपीट की खबरें भी सामने आई है।
 मध्य प्रदेश में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव  के पहले चरण का मतदान जारी है।  भिंड पुलिस की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के दावों की एक बार फिर पोल खुलती नजर आ रही है। भिंड पुलिस प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए सीसीटीवी कैमरे, ड्रोन कैमरे और भारी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के दावे किए थे। लेकिन पुलिस के इन दावों को मिहोना थाना इलाके के अस्नेट गांव के पोलिंग बूथ क्रमांक 148 -49 पर उपद्रवियों ने हवा निकाल दी।


पथराव से मचा हड़कंप
इस दौरान पोलिंग बूथ पर जमकर पथराव हुआ। जिसमें उपद्रवियों को खदेड़ते वक्त सब इंस्पेक्टर अमित सिंह घायल हो गए। अमित सिकरवार को एक पत्थर सर में आकर लगा है। जिससे वह घायल हो गए और उनको मिहोना अस्पताल लाया गया। जहां पर तुरंत प्राथमिक उपचार के बाद वह फिर वापस असमेट गांव के पोलिंग बूथ पर पहुंचकर ड्यूटी निभा रहै है।


पुलिस के नियंत्रण में स्थिति
हालांकि पुलिस पथराव की घटना को मामूली मान रही है और पुलिस उप अधीक्षक कमलेश कुमार का कहना है कि 100 मीटर में खड़े लोगों को पुलिस द्वारा हटाया जा रहा था। तभी किसी ने अचानक से पथराव कर दिया, जिससे सब इंस्पेक्टर अमित सिकरवार घायल हो गए। हालांकि पोलिंग बूथ पर सामान्य रूप से मतदान जारी है और स्थिति पुलिस के नियंत्रण में है और पोलिंग बूथ पर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button