उत्तरप्रदेश उपचुनाव : रामपुर के बाद अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ में भी खिला कमल, 8679 वोटों से जीते “निरहुआ”

TRP Desk : देशभर में चल रहे उपचुनाव की मतगणना में उत्तर प्रदेश के 2 लोकसभा क्षेत्रों की मतगणना सबसे महत्वपूर्ण मानी जा रही थी। इनमें रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं। जो दोनों समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाते हैं। इन दोनों स्थानों पर भाजपा ने इस बार समाजवादी पार्टी को कड़ी टक्कर दी और इसी के बाद रामपुर में भाजपा ने 42 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की थी। जिसके बाद अब आजमगढ़ सीट पर भी भारतीय जनता पार्टी ने झंडे गाड़ दिए हैं। भाजपा के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव “निरहुआ” ने 8679 वोटों से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के गढ़ में चारो खाने चित्त किया है। बता दें 2019 आम चुनावों में अखिलेश ने इसी सीट से प्रचंड जीत दर्ज की थी। जिसके बाद विधानसभा में विधायक चुनाव जीतने के बाद उन्होंने सांसद पद छोड़ दिया था। जिसके बाद भाजपा ने सेंधमारी करते हुए सपा के गढ़ में अपना परचम लहरा दिया है।

शुरुआत में सपा थी आगे

सुबह से ही रामपुर और आजमगढ़ के रुझान उतार-चढ़ाव भरे रहे। शुरुआती दौर में समाजवादी पार्टी भारतीय जनता पार्टी से काफी आगे नजर आ रही थी। लेकिन परिणाम सामने आते आते भारतीय जनता पार्टी आगे हो गई। जहां रामपुर में भारतीय जनता पार्टी के घनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी का मोहम्मद वसीम राजा को हराकर लगभग 42 हजार वोटों से जीत दर्ज की है। वहीं आजमगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव “निरहुआ” ने समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव को 8679 मतों से पटखनी दी है।

निरहुआ ने बताया जनता की जीत

निरहुआ ने चुनाव की जीतने के बाद ट्वीट कर जनता का आभार जताया। उन्होंने इस जीत को जनता की जीत बताया है। निरहुआ ने ट्वीट कर कहा कि “जनता की जीत! आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है। यह आपकी जीत है। उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है। यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है।”

सीएम ने जताया आभार

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ सदर लोक सभा सीट पर उप चुनाव में मिली ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ‘डबल इंजन की भाजपा सरकार’ की लोक-कल्याणकारी नीतियों का सुफल है। भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित है। आभार आजमगढ़ वासियो!”

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर इस जीत को ऐतिहासिक जनादेश बताया है। सीएम ने कहा कि “लोकसभा उप-चुनाव में फिर से जनता ने भाजपा को ऐतिहासिक जनादेश देकर मा. प्रधानमंत्री मोदी जी व मा. मुख्यमंत्री योगी जी के कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास मॉडल पर विश्वास की मोहर लगाई है। मैं इस आशीर्वाद के लिए देवतुल्य जनता का आभार व्यक्त करता हूं एवं सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button