5वीं बार राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे हैं सतीशचन्द्र शर्मा

लखनऊ। देश में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और चुनाव  के लिए राजनितिक दलों की ओर से प्रत्याशी घोषित किए जाने बाद अब चुनाव प्रक्रिया के तहत  नामांकन दाखिल किए जा रहे हैं। इस बीच राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक ऐसे  प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में उतरे हैं जो लगातार पांचवी बार राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे हैं ।

उत्तर प्रदेश में कान्हा नगरी मथुरा का एक कृष्ण भक्त पांचवीं बार राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने के लिए प्रयास कर रहा है। मथुरा की मातागली निवासी सतीशचन्द्र शर्मा ने इससे पहले चार बार राष्ट्रपति का चुनाव लडने का प्रयास किया था। लेकिन निर्धारित प्रस्तावक न मिलने के कारण वह चुनाव में भाग नही ले सका था।

शर्मा को भरोसा है कि ठाकुर बांके बिहारी जी एक न एक दिन उसकी मनोकामना को पूरा करेंगे। पेशे से व्यवसाई एम काम एलएलबी पास 60 वर्षीय शर्मा ने कहा कि उन्होंने एपीजे अब्दुल कलाम, प्रतिभा पाटिल, प्रणव मुखर्जी एवं वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया था इसके लिए निर्धारित फीस भी जमा की थी किंतु प्रस्तावकों की आवश्यक संख्या न मिलने के कारण उनका फार्म अस्वीकार हो जाता है।


उनका कहना था कि विभिन्न राजनैतिक दलों द्वारा व्हिप जारी करने के कारण उन्हें प्रस्तावक नही मिल पाते हैं किंतु वे निराश नही हैं। उन्हें पूरा भरोसा है कि एक न एक दिन उनके ठाकुर उन्हें चुनाव लड़ने के लिए आवश्यक वातावरण तैयार करा देंगे।

Back to top button