रायपुर। केंद्र सरकार के सामने महंगाई भत्ते की मांग को लेकर संपूर्ण छत्तीसगढ़ के चार लाख से ज्यादा कर्मचारी कल एक साथ छुट्टी पर रहेंगे। मिली जानकारी के अनुसार कल तहसील, कलेक्ट्रेट, पटवारी समेत किसी भी शासकीय दफ्तर में काम नहीं होगा। इसके साथ ही विश्वविद्यालय और निगम मंडल आयोग के दफ्तर भी बंद किए जाएंगे। इस संबंध में कर्मचारी अधिकारी संघ के सदस्य तहसील, ब्लॉक और जिले के कर्मचारियों से ये आग्रह कर रहे हैं कि वह उनके इस हड़ताल में उनका समर्थन दें और ज्यादा से ज्यादा इस आंदोलन को व्यापक करें।

ये भी पढ़ें – आज़ादी के बाद से नहीं बनी यहाँ पक्की सड़क, गांव वालों ने किया चुनाव का बहिष्कार

बता दे कि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को 34% महंगाई भत्ता देता है। वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारी अधिकारियों को अभी 22% महंगाई भत्ता मिलता है। अब केंद्र ने जुलाई में अपने कर्मचारियों को 5% महंगाई भत्ता बढ़ाकर देने का ऐलान किया है। जिसके बाद राज्य के सरकारी कर्मचारी लगातार अपने महंगाई भत्ते को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

इस मामले में कर्मचारी संघ के नेताओं का कहना है कि यदि आने वाले दिनों में उन्हें केंद्र सरकार के समान महंगाई भत्ता नहीं मिलता तो वह इस स्थिति में काम को बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर