भेंट मुलाकात अभियान : मनेन्द्रगढ़ को मिला 80 करोड़ के विकास कार्यों का तोहफा, मुख्यमंत्री ने ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक

कोरिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 80 करोड़ 19 लाख रूपए के विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन व लोकार्पण किया।

भेंट मुलाकात कार्यक्रम से पूर्व उन्होंने कोरिया जिले के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। यहां बैठक में उनके साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू समेत संसदीय सचिव डॉ. अंबिका सिंहदेव, विधायक विनय जायसवाल और गुलाब कमरो भी मौजूद रहें।

अधिकारियों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाट बाजार क्लीनिक योजना का प्रचार प्रसार करने, गौठानों में वनोपजों के प्रसंस्करण इकाई की स्थापना, नामांतरण और बंटवारे की पंजी बनाने और उसे अद्यतन करते रहने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके साथ मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों को कहा कि जिले के जिन क्षेत्रों में बारिश शुरू नहीं हुई है, वहां मनरेगा का काम जारी रखा जाये और अधूरे तालाब पड़े तालाबों का गहरीकरण कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए।

नवीन जिलों की स्थापना में लाये तेज़ी – मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक में नए जिले की स्थापना कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कोयला खदान क्षेत्रों में हो रहे पलायन को रोकने के लिए भूमिहीन श्रमिक योजना के अंतर्गत पलायनकर्ताओं को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने वर्मी कंपोस्ट की गुणवत्ता बढ़ाने और उसके बंदोबस्त की त्रुटि को दूर करने के लिए भी कदम उठाने के निर्देश दिए।

Back to top button