उदयपुर की घटना के विरोध में कल छत्तीसगढ़ बंद
उदयपुर की घटना के विरोध में कल छत्तीसगढ़ बंद

रायपुर। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की नृशंस हत्या और हत्यारों द्वारा दी गई धमकी के विरोध में 2 जुलाई, शनिवार को छत्तीसगढ़ बंद रहेगा। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने इसका आह्वान किया है। रायपुर में इस घटना के विरोध में बुधवार को बजरंग दल के राष्ट्रीय कार्यकर्ताओं ने आरोपियों का पुतला दहन किया था। वही गुरुवार को इसके विरोध में मार्च भी निकाला गया। अब 2 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया गया है। शहर भाजपा ने भी बंद का समर्थन किया है। अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कल स्कूल-कॉलेज-सिनेमा हॉल, मॉल, और पूरा व्यापार बंद कराया जाएगा।

चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी दिया समर्थन

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने 2:00 बजे तक इस बंद का समर्थन किया है। छत्तीसगढ़ चेम्बर आफ कामर्स एंड इन्डस्ट्रीज के कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंह देव ने ये जानकारी दी है। चेंबर कार्यकारिणी ने एसोसियेशन से प्राप्त सुझाव एवं समर्थन के आधार पर निर्णय लिया गया कि दिनांक 2 जुलाई 2022, शनिवार को दोपहर दो बजे तक बंद का नैतिक समर्थन करती है जिसमे सब्जी, फल,दवाई पेट्राल पंप एवं अति आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा ने इस्लाम धर्म को लेकर टिप्पणी की थी। इसका समर्थन करते हुए उदयपुर के कन्हैया लाल नाम के टेलर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। इसके बाद उदयपुर के युवकों ने सरेआम कन्हैया की हत्या कर दी। फिलहाल आरोपियों को को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से कुछ युवकों के संपर्क पाकिस्तानी आतंकी संगठन से भी जुड़े होने की बात सामने आ रही है । इस घटना का पूरे देश भर में विरोध किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर