मरवाही के लिए मुख्यमंत्री ने खोला घोषणाओं का पिटारा, मिली कई सौगातें

मरवाही। मुख्यमंत्री अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत आज मरवाही विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने यहां मरवाही विधानसभा क्षेत्र के लिए अपने सौगातों का पिटारा खोलकर कई बड़ी घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने यहां रानी दुर्गावती शासकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों की मांग पर महाविद्यालय में स्नातकोत्तर की कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की।

इसके साथ ही उन्होंने पॉलिटेक्निक महाविद्यालय शुरू करने, दलदली नाला पर एनीकट कम काजवे बनाने, अंडी ग्राम में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए नया सेटअप और सिवनी खोडरी और कोटद्वार में नए पुलिस थाने बनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मरवाही में नवीन तहसील भवन का भी लोकार्पण किया।

महिला ने मुख्यमंत्री से किया घर दिलाने का आग्रह

ग्राम करगीकला की रुखमणी दास मानिकपुरी ने मुख्यमंत्री से आवास की माँग की। उन्होंने बताया कि उनके पास आवास नहीं है। इस पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को शासकीय योजना का लाभ दिलाते हुए आवास की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। रुखमणी दास मानिकपुरी को मुख्यमंत्री ने मकान जल जाने पर क्षतिपूर्ति की राशि 10 हज़ार रुपये का चेक प्रदान किया।

ये भी पढ़ें – प्रदेश में आयकर के छापों पर मुख्यमंत्री का तंज, बोले – अब महाराष्ट्र में छापे नहीं पड़ेंगे

स्थानीय ने किया चारागाह पे कब्ज़ा सरपंच ने की शिकायत

भेंट-मुलाक़ात के दौरान ग्राम पंचायत नरौर के सरपंच नरेंद्र सिंह मरावी ने गाँव की शासकीय ज़मीन में चारागाह पर स्थानीय व्यक्ति द्वारा क़ब्ज़ा करने की शिकायत की। साथ ही गांव में सामुदायिक भवन की माँग की, जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल कलेक्टर के माँग को नोट करने एवं परीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

बता दें मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान उनके साथ क्षेत्रीय विधायक डॉ. के.के. ध्रुव, बिलासपुर विधायक डॉ. शैलेष पांडेय, छत्तीसगढ़ अनुसूचित जनजाति आयोग की सदस्य श्रीमती अर्चना पोर्ते, छत्तीसगढ़ युवा आयोग के सदस्य श्री उत्तम वासुदेव, बिलासपुर ज़िला पंचायत उपाध्यक्ष श्री अरुण सिंह चौहान भी उपस्थित थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button