अक्सर फिल्ममेकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर ट्रोल होते रहते है। अब ताजा मामला डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर बड़ा बवाल खड़ा कर रहा है। पोस्टर देखकर हिन्दू धर्म से जुड़े लोगों की भवनाओं को ठेस पहुंची है। सोशल मीडिया पर लोगों ने फिल्म मेकर को ट्रोल करना शुरू कर दिया है। पोस्टर में माँ काली को आपत्ति जनक रूप में दिखया गया है। जिसे देख लोग इस डॉक्यूमेंट्री के डायरेक्टर को अरेस्ट करने की मांग कर रहे हैं। लीना मणिमेकलई अपनी फिल्मों के कारण पहले भी विवादों में रह चुकीं है।

क्या है पोस्टर में,

दरअसल इंडियन फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने 2 जुलाई को फिल्म ‘काली’ (Kaali) का पोस्टर शेयर किया था। जिसमें मां काली को अपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है। मां काली के हाथ में सिगरेट है। इतना ही नहीं मां काली के एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा भी नजर आ रहा है। जिसको देखकर लोग काफी भड़के हुए हैं। इस डॉक्यूमेंट्री को कनाडा फिल्म्स फेस्टिव (Rhythms Of Canada) में लॉन्च किया गया।

हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

लीना मणिमेकलई पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा है। इस मोशन पोस्टर को देख सोशल मीडिया पर लोगों का जमकर गुस्सा फूटा और फिल्मेकर लीना को अरेस्ट करने की मांग की है। इस पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर #arrestleenamanimekalai ट्रेंड कर रहा है। लोगों का कहना है कि फिल्म मेकर ने पोस्टर में मां काली का अपमान किया है।

पहले भी विवादित फिल्म बना चुकीं मणिमेकलई

लीना की पहली फिल्म सेंगडल जो 2011 में आई थी। इस फिल्म में श्रीलंका और भारत सरकार पर अपमानजनक और राजनीतिक टिप्पणी करने के साथ ही असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया गया था। इस फिल्म को लेकर भी लीना मणिमेकलई विवादों में घिरी और कानूनी लड़ाई के बाद यह फिल्म रिलीज हो पाई थी। इस फिल्म में दिखाया गया है कि श्रीलंका में एथनिक वॉर की वजह से धनुषकोड़ि में मछुआरों का जीवन कैसे प्रभावित हुआ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर