TRP डेस्क : अयोध्या में राम मंदिर बनवाने को लेकर इतना बड़ा फैसला यूं ही नहीं आया था। इसके पीछे लाखों लोगों का संघर्ष और न जाने कितनी लोगों ने अपनी जान की आहूति तक दे दी। धर्मगुरू, राजनेताओं से लेकर आम इंसान तक ने इस मंदिर को बनाने में अपना योगदान दिया है। इन सब के संघर्ष और बलिदान की कहानी को पर्दे पर दिखाया जाएगा। राम मंदिर आंदोलन पर डॉक्युमेंट्री बनाने की तैयारी चल रही है। इसके के प्रत्येक चरण की वीडियोग्राफी की जा रही है। फिल्म में मंदिर के निर्माण कि जानकारी सहित 500 सालो तक चले संघर्ष की कहानी दिखई जाएगी।

राम मंदिर के आंदोलन पर डॉक्यूमेंट्री बनाने की तैयारी चल रही है। इस डॉक्युमेंट्री में साल 1528 से लेकर अब तक राम मंदिर निर्माण से जुड़े हर पहलू को डॉक्युमेंट्री के जरिए दिखया जाएगा। इतना ही नहीं इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिखाई देंगे। डॉक्युमेंट्री में पीएम मोदी का मंदिर भूमि पूजन का दृश्य शामिल किया जाएगा। जिसके जरिए इस पूरे आंदोलन को लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इस में संघर्ष और बलिदान की कहानी को पर्दे पर लाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक इस डॉक्युमेंट्री पर प्रसार भारती काम कर रही है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मार्गदर्शन में इस डॉक्युमेंट्री के लिए वीडियोग्राफी पर काम शुरू हो गया है। इस डॉक्युमेंट्री फिल्म में सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले को भी शामिल किया जाएगा। जिसमें कोर्ट ने राम मंदिर के हक में फैसला सुनाया था। साथ ही फिल्म में मंदिर के लिए कब-कब संघर्ष हुआ, क्या-क्या अड़चने आईं सभी पहलूाओं को दर्शया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर