जयपुर। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपूर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी थी, इस दौरान कई राज्यों में दंगे भी हुए थे। नुपूर शर्मा के विवादित बयान के बाद भाजपा ने नुपूर शर्मा पर निलंबन की कार्यवाही की थी। कई राज्यों में उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए। इस बीच नुपूर शर्मा ने विवादित बयान पर माफी भी मांगी लेकिन आक्रोश कम नहीं हुआ और एक व्यक्ति ने नुपूर शर्मा की हत्या करने की धमकी दी थी ।

नूपुर शर्मा को धमकी देने वाले अजमेर के उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसने पैगंबर मुहम्मद पर अपनी विवादास्पद टिप्पणी के लिए निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या करने वाले को इनाम के रूप में अपना घर और संपत्ति देने की घोषणा की थी। दरगाह पुलिस ने मंगलवार देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि सलमान धर्मगुरु नहीं, बल्कि दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर है और अपराधी रहा है।

उसके खिलाफ हत्या, फायरिंग, मारपीट और धमकी देने के एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। सलमान चिश्ती को उनकी मां की शिकायत पर दरगाह पुलिस थाने ने शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उस पर आरोप है कि उसने अपनी मां को डरा धमकाकर घर से निकालने का प्रयास किया। पुलिस ने बताया कि सलमान चिश्ती आदतन नशे का आदी है और उसने नशे की हालत में आपत्तिजनक पोस्ट वायरल कर दिया। उन्होंने कहा, “हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि इसके पीछे कोई है या नहीं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर