रोहित रंजन मामला : छग पुलिस ने तैयार किया एंकर के खिलाफ फरारी पंचनामा, सुप्रीम कोर्ट पहुंचे रोहित रंजन

रायपुर। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का फेक न्यूज़ चलाने के मामले में अब एक नया मोड़ सामने आया है।दरअसल छत्तीसगढ़ पुलिस बुधवार को रोहित को पकड़ने उनके इंदिरापुरम स्थित घर पहुंची थी। जहां उनके घर पर ताला लगा हुआ पाया गया। वहां ना रोहित रंजन और ना ही उनके परिवार का कोई सदस्य मौजूद था। अब इस संबंध में पुलिस ने फरारी पंचनामा तैयार किया है और दिल्ली में रोहित रंजन की तलाशी शुरू कर दी है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे रोहित रंजन

वही रोहित रंजन की गिरफ्तारी के मामले में अब एक नई जानकारी सामने आ रही है। जिसके तहत रोहित रंजन ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है और अर्जेंट हियरिंग की मांग की है। संबंधित मामले में रोहित रंजन के वकील सिद्धार्थ लूथरा ने बताया कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है और अर्जेंट हियरिंग की मांग की है। जिसे सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। उन्होंने संभावना जताई कि गुरुवार को इस पर सुनवाई की जा सकती है।

अचानक पहुंची दिल्ली पुलिस ने ज़मानत पर किया था रिहा

इससे पूर्व मंगलवार की सुबह जब छत्तीसगढ़ पुलिस एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार करने पहुंची। वहां दिल्ली पुलिस आकर रोहित रंजन को अपने साथ गिरफ्तार कर ले गई। दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तारी के संबंध में कहा कि उनके यहां पहले ही एंकर के खिलाफ केस रजिस्टर है, इसलिए गिरफ्तार करने आए हैं। हालांकि बाद में रोहित रंजन को जमानत पर गिरफ्तार रिहा कर दिया गया था। इस संबंध में नोएडा के सेक्टर 20 पुलिस ने एक प्रेस रिलीज भी जारी किया था।

जारी किए गए प्रेस रिलीज में उन्होंने कहा था कि ‘आज दिनांक 5-7-2022 को थाना सेक्टर 20 पर पंजीकृत मु0अ0संं0 273/22 धारा 505(2) IPC के विवेचना के क्रम में ज़ी न्यूज़ एंकर रोहित रंजन को पूछताछ के लिए उनके आवास न्यू स्कोर्टिस सोसाइटी अहिंसा खंड इंदिरापुरम से नोएडा लाया गया पूछताछ के बाद साक्ष्यों के आधार पर उनकी गिरफ्तारी की गई उनके ऊपर लगी धाराओं के जमानत ही अपराध होने के चलते उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया है।’

दिल्ली पुलिस द्वारा मुचलके पर छोड़े जाने के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस बुधवार को रोहित को पकड़ने इंदिरापुरम स्थित उनके घर पहुंची थी। जहां उन्हें रोहित रंजन के घर पर ताला लगा हुआ मिला।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button