कैग ने जारी की दिल्ली सरकार को लाभ में बताने वाली रिपोर्ट

नई दिल्ली। देश से भ्रष्टाचार को खत्म कर एक ईमानदार सरकार की कल्पना के साथ सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुवात की थी और दिल्ली में अपनी सरकार बनाने में सफलता हासिल की। सीएम केजरीवाल ने देश की राजधानी दिल्ली के विकास के लिए कई मॉडल पर काम किए और दिल्ली को एक नई पहचान दी। दिल्ली के विकास मॉडल के दम पर पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है। इस बीच दिल्ली सरकार को लाभ में बताने वाली कैग की एक रिपोर्ट आई है।

दिल्ली सरकार को लाभ में बताने वाली एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए सीएम केजरीवाल ने आज कहा कि आंकड़े उसकी ईमानदारी का सबसे बड़ा सबूत हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की ईमानदारी ने विरोधियों की नींद उड़ा दी है।

नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की मंगलवार को विधानसभा में रखी रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली सरकार के पास 2015-16 से 2019-20 तक अतिरिक्त राजस्व था। हालांकि, उसने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार राजस्व अधिशेष इसलिए बनाए रख पायी क्योंकि उसके कर्मचारियों की पेंशन का खर्च केंद्र सरकार वहन करती है और दिल्ली पुलिस का खर्च केंद्रीय गृह मंत्रालय उठाता है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि यह कैग की रिपोर्ट है। इन्होंने कहा है कि दिल्ली में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से दिल्ली सरकार फायदे में चल रही है। यह आप सरकार की ईमानदारी का सबसे बड़ा सबूत है। इसी ईमानदारी ने हमारे विरोधियों की नींद उड़ा रखी है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button