क्लासरूम के अंदर सहपाठी को मारा चाकू
क्लासरूम के अंदर सहपाठी को मारा चाकू

बिलासपुर। स्कूल परिसर में 11वीं कक्षा के दो छात्रों ने अपने ही सहपाठी पर चाकू से हमला कर दिया। इंस्टाग्राम पर चिढ़ाने वाला पोस्ट डालने से यह विवाद शुरू हुआ था, जिसके बाद दो छात्रों के एक अन्य पर चाकू से हमला कर दिया।इस दौरान छात्रों ने धमकाया कि वे पुलिस और थाने को अपनी जेब में रखते हैं। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों छात्रों पर केस दर्ज कर लिया है।

चकरभाठा थाना क्षेत्र के ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल में मंगलवार को क्लास चल रही थी। इसी बीच 2 छात्र कक्षा में घुस गए। पहले उन्होंने चकरभाठा निवासी 11वीं कक्षा के छात्र गुलशन साहू को बुलाकर बात की। दरअसल गुलशन ने अपने ही कक्षा के एक छात्र का चिढ़ाने वाला पोस्ट इंस्टाग्राम में डाला था, जिसे लेकर छात्रों ने विवाद शुरू किया। बातचीत के दौरान उन्होंने छात्र से कहा कि वे पुलिस और थाने को जेब में रखते हैं। इसके बाद स्कूल परिसर में ही उन्होंने छात्र पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे छात्र घायल हो गया।

परिजनों ने CIMS में कराया दाखिल

11वीं कक्षा के छात्र पर चाकू से हमला करने के बाद स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया। टीचर ने इस घटना की जानकारी घायल छात्र के परिजन को दी। जानकारी मिलते ही परिजन स्कूल पहुंचे और घायल छात्र को बिल्हा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे CIMS रेफर कर दिया गया। घायल छात्र के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने हमलावर छात्रों पर केस दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि पूर्व में भी बिलासपुर में एक स्कूल के परिसर में हुई चाकूबाजी में एक छात्र की जान चली गई थी। इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति फिर से हो गई है। इस पर रोक लगाने के लिए स्कूल प्रबंधन और पुलिस को सक्रियता बढ़ाने की जरुरत है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर