राष्ट्रपति चुनाव से पहले NDA नेता अपनी रणनीतियों पर करेंगे चर्चा, PM मोदी भी होंगे शामिल

नेशनल डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार शाम को एनडीए नेताओं की बैठक होगी। संसद के मानसून सत्र और राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह मीटिंग होने जा रही है। सूत्रों का कहना है कि बैठक में एनडीए नेता अपनी रणनीतियों पर विस्तार से चर्चा करेंगे। मालूम हो कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होना है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मीटिंग के दौरान दोनों सदनों के एनडीए सांसद चुनाव में भाग लेने की प्रक्रिया पर बात करेंगे। साथ ही इस दौरान पूरी प्रक्रिया की मॉक ड्रिल भी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। मीटिंग के बाद सांसद एक साथ डिनर भी करेंगे।

पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार है मुर्मू

मुर्मू भारत के इतिहास में पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं। निर्वाचित होने के बाद वह देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और दूसरी महिला राष्ट्रपति होंगी। साथ ही वह ओडिशा से पहली राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं। अपने सहयोगियों के अलावा एनडीए के उम्मीदवार मुर्मू को वाईएसआर, कांग्रेस, बीजद और अकाली दल का भी समर्थन प्राप्त है।

राष्ट्रपति चुनाव से पहले भाजपा सांसद बुलाए गए दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू के पक्ष में अधितकम मतदान यानि बड़ी जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने अपने सभी सांसदों को 16 जुलाई को दिल्ली पहुंचने को कहा है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सभी सांसदों के साथ रात्रि भोज पर चर्चा करेंगे। 18 जुलाई से संसद सत्र शुरू हो रहा है और उसी दिन राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होना है।

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने 24 जून को अपना नामांकन दायर किया था। मुर्मू की जीत तय मानी जा रही है, लेकिन भाजपा की कोशिश इस जीत को बड़ा करने की है। हैदराबाद में भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी सांसदों व विधायकों से पूरी सजगता के साथ खुद मतदान करने व दूसरों से समर्थन हासिल करने का आह्वान किया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button