भूपेश बघेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी
भूपेश बघेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पार्टी ने हिमाचल प्रदेश का सीनियर आब्जर्वर नियुक्त किया है। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गुजरात के लिए कांग्रेस का सीनियर आब्जर्वर नियुक्त किया गया है। टीएस सिंह देव और मिलिंद देवड़ा आब्जर्वर बनाए गए हैं।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है। कांग्रेस ने दोनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षक (Senior Observers) के नामों की घोषणा की है। इसके तहत छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पार्टी ने हिमाचल प्रदेश का सीनियर आब्जर्वर नियुक्त किया है। सचिन पायलट और प्रताप सिंह को हिमाचल प्रदेश का आब्जर्वर बनाया गया है।

इधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गुजरात के लिए कांग्रेस का सीनियर आब्जर्वर नियुक्त किया गया है। टीएस सिंह देव और मिलिंद देवड़ा आब्जर्वर बनाए गए हैं।

कांग्रेस में शामिल हुए हिमाचल प्रदेश के पूर्व भाजपा अध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश के पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष खिमी राम शर्मा मंगलवार को दिल्ली में प्रदेश पार्टी प्रभारी राजीव शुक्ला की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। इस दौरान हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी गुरकीरत सिंह और हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुधीर शर्मा भी मौजूद रहे। कुल्लू के बंजार जिले से दो बार विधायक रह चुके खमी राम शर्मा कथित तौर पर 2017 के विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं दिए जाने से नाराज थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर