नई दिल्ली। देश में विमानन सेवा देने वाली सबसे बड़ी विमान कंपनी इंडिगो के इंजन में आई खराबी के कारण इंडिगो विमान में यात्रा करने वाले यात्रियों में दहशत का माहौल देखने को मिला। दिल्ली-वडोदरा विमान के इंजन में कुछ सेकंड के लिए कंपन महसूस किए जाने के बाद पायलट ने ऐहतियाती तौर पर उसे जयपुर में उतारने का फैसला किया। नागरिक विमानन महानिदेशालय के अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि बीते दिनों हुई घटना की डीजीसीए जांच कर रहा है। विमानन कंपनी ‘स्पाइसजेट’ भी इन दिनों डीजीसीए के जांच के दायरे में है।

स्पाइसजेट के विमानों में 19 जून से तकनीकी समस्या के कम से कम आठ मामले सामने आने के बाद डीजीसीए ने 6 जुलाई को उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया था। विमानन नियामक का कहना है कि वाहक सुरक्षित, कुशल और विश्वसनीय हवाई सेवाओं का संचालन करने विफल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि ‘इंडिगो’ के दिल्ली-वडोदरा विमान के पालयट ने इंजन में कुछ सेकंड के लिए कंपन महसूस करने के बाद ऐहतियाती तौर पर उसे जयपुर में उतारने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें : शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय में निकली 18 पदों पर भर्तियां

विमान को रात करीब साढ़े आठ बजे जयपुर हवाई अड्डे पर उतारा गया। विमान कंपनी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो के विमान 6ई-859 को 14 जुलाई 2022 को जयपुर की ओर मोड़ दिया गया। विमान के पायलट ने ऐहतियाती तौर पर यह फैसला किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर