रायपुर। राजधानी में आयोजित डॉ खूबचंद बघेल जयंती समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने डॉ खूबचंद बघेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित। खूबचंद बघेल जयंती समारोह का आयोजन फूल चौक स्थित व्यावसायिक परिसर में किया गया था। जहां संसदीय सचिव और विधायक विकास उपाध्याय, महापौर एजाज ढेबर, छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष चोवाराम वर्मा भी मौजुद थे।

छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम स्वप्नदृष्टा थे डॉ. बघेल

इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ खूबचंद बघेल छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के प्रथम स्वप्न दृष्टा थे। वो एक गंभीर चिंतक, विचारक, समाजसेवी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी होने के साथ ही लेखक और कलाकार भी थे। डॉ खूबचंद बघेल जीवनभर किसान और मजदूर हितेषी गतिविधियों के द्वारा छत्तीसगढ़ की सेवा करते रहे थे।

आम आदमी की जेब से पैसे निकलने का काम करती है केंद्र

कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सीएम ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने हाल ही में खाद्य पदार्थो में जीएसटी लागू किये जाने पर केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार आम जनता के जेब में पैसे डालने का काम करती है लेकिन केंद्र सरकार आम आदमी की जेब से कैसे पैसा निकाला जाए यह काम करती है। अब तो पनीर, दही सहित अन्य खाद्य पदार्थ जो रोज घरों में उपयोग होता है, उनमें भी जीएसटी लगा दिए हैं। केंद्र सरकार ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है।

वहीं आगामी मानसून सत्र की तैयारियों के बारे बताते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि इस मानसून सत्र में अनेक सवाल,ध्यानाकर्षण और स्थगन लगाए गए हैं। हमारी भी पूरी तैयारी है। बैठक भी हमारी हो गई है और हमारे साथी पूरी ताकत के साथ जवाब देंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर