भारतीय सेना के उत्तरी कमांड ने गलवान घाटी में शहीद हुए वीरो को बाइक रैली के जरिये श्रद्धांजलि दी है। जवानों द्वारा दी गई श्रद्धांजलि का वीडियो भारतीय सेना की फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स ने शेयर किया है। सेना के जवान वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद लद्दाख के कठिन इलाकों से गुजरते हुए नुब्रा घाटी तक पहुंचे।

भारतीय सेना की फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स द्वारा जारी इस इस वीडियो में सेना के जवानों ने अपने साथियों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक बाइक रैली की है। वीडियो के शुरुआत में देखा गया है कि जवान बाइक सवारी वाले ड्रेस पहनकर एक साथ खड़े है। वीडियो में दिख रहा है कि जवान बाइक पर सवार होकर लद्दाख के पथरीले और मुश्किल भरे रास्तों पर चल रहे है। जवान नदी को भी बाइक से क्रॉस कर रहे है। वीडियो के अगले क्लिप में कुछ फोटो दिखाई गई हैं जिसमें इन जवानों का दूसरे जवानों द्वारा स्वागत करते हुए दिखाया गया है।

गलवान घाटी में हुई थी जवानों के बीच खूनी झड़प

बता दें जून, 2020 में लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन की सेना के बीच खूनी झड़प हुई थी। इस दौरान भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद दोनों देशों के बीच काफी लम्बे समय तक झड़प बनी रही। दोनों देशों की सेनाओं के बीच कमांडर लेवल पर 11वें दौर की बातचीत के बाद हालात कुछ सामान्य हो गए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर