सीएम भूपेश ने चेताया “नपेंगे जेम पोर्टल से खरीदी करने वाले अफसर”

0 कहा – अप्रेल 2021 के बाद खरीदी करने वालों पर होगी कार्रवाई

0 इस एलान के बाद करप्शन का गढ़ बन चुके कोरबा पर गिरेगी गाज

रायपुर। विशेष संवादाता टीआरपी
विधानसभा में अफसरों द्वारा जेम पोर्टल से बेहिसाब नियम विरुद्ध खरीदी का मामला विपक्ष ने उठाया है। नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मामले को उठाया और प्रशासन के अधिकारीयों द्वारा 1 अप्रेल 2021 के बाद भी जेम पोर्टल से मनमानी खरीद पर सरकार को सदन में घेरने की कोशिश की।

बता दें कि 31 मार्च 2021 जेम से नहीं बलकि ई-मानक पोर्टल से खरीदी का आदेश है। इसके संबंध में सभी कलेक्टरों ने भी विभागों को राज्य के ई-मानक पोर्टल से ही सरकारी उपयोग की खरीदी के निर्देश दिए हैं। इस आदेश का पालन नहीं करते हुए खरीदी की गई है। सबसे ज़्यादा गड़बड़िया कोरबा जिले में होने की खबर है। ऐसे में विपक्ष के आरोपों पर करारा जवाब देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सख्त शब्दों में उन अधिकारीयों को चेता दिया है कि राज्य पोषित योजना में अगर नियम विरुद्ध खरीदी जिसने भी की होगी उसे बख्शा नहीं जायेगा।

छत्तीसगढ़ शासन के भण्डार क्रय नियमों की सूची में शामिल वस्तुओं की खरीदी सीएसआइडीसी द्वारा निर्धारित दरों व शर्तों के आधार पर राज्य के ही आनलाइन पोर्टल से करना अनिवार्य किया गया हैं। इसके साथ ही जेम पोर्टल द्वारा खरीदी की प्रक्रिया को सभी विभाग प्रमुखों को 31 मार्च 2021 तक पूरा करने के निर्देंश भी दिए गए थे। उद्योग विभाग ने इसके बाद किसी भी शासकीय विभाग द्वारा 31 मार्च 2021 के बाद जेम पोर्टल से शासकीय खरीदी नहीं करने के भी निर्देश जारी किए थे। शासन द्वारा जारी निर्देशों के परिपालन में सभी विभागीय अधिकारियों को केवल राज्य के ई-मानक पोर्टल से ही सरकारी खरीदी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी शासकीय खरीदियों में शासन द्वारा निर्धारित नियमों तथा प्रक्रिया का पालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button