सोनिया गांधी से ईडी की आज फिर पूछताछ, राजघाट जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका

ED questioned Sonia Gandhi again today, police stopped Congressmen going to Rajghat

नई दिल्ली। (ED questioned Sonia Gandhi again today, police stopped Congressmen going to Rajghat) नेशनल हेराल्ड केस में ईडी मंगलवार को सोनिया गांधी से दूसरी बार पूछताछ करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष 11 बजे ईडी ऑफिस पूछताछ में शामिल होने के लिए जाएंगी। ईडी के पास 50 सवालों की लिस्ट है, जिसमें से 25 पूछे जा चुके हैं।

(ED questioned Sonia Gandhi again today, police stopped Congressmen going to Rajghat) इधर सोनिया से पूछताछ के बीच कांग्रेस मुख्यालय और 10 जनपथ के बाहर सुरक्षाबलों के जवान तैनात कर दिए गए हैं। कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस कांग्रेस के बड़े नेताओं को राजघाट भी नहीं जाने दे रही है।

(ED questioned Sonia Gandhi again today, police stopped Congressmen going to Rajghat) संसद सत्र चलने की वजह से प्रदर्शन करने पर रोक मुख्यालय के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है। कांग्रेस सांसद संसद के भीतर सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ का मुद्दा उठाएंगे।

कांग्रेस जनों को राजधाट जाने से पुलिस द्वारा रोके जाने पर कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि. कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है और आप उसके नेताओं को सत्याग्रह के लिए राजघाट जाने से रोक रहे हो। लोकतंत्र में जिस दिन एक पहिया उलट गया, उस दिन लोकतंत्र नहीं बचेगा।

वहीं भाजपा प्रवक्ता .संबित पात्रा ने कांग्रेस पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सत्याग्रह के नाम पर ड्रामा कर रही है। भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार जीरो टॉलरेंस अपना रही है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए ऐसा कर रही है।

3 घंटे में सोनिया से पूछे गए थे 25 सवाल

ईडी के सूत्रों के मुताबिक पहले दिन सोनिया गांधी से करीब 25 सवाल पूछे जा चुके हैं। ईडी ने सोनिया से पूछताछ के लिए 50 सवालों की एक लिस्ट तैयार की थी। इनमें नेशनल हेराल्ड से जुड़े ट्रस्ट, 10 जनपथ पर इसकी बैठक जैसे सवाल भी थे। हालांकि 3 घंटे की पूछताछ के बाद अधिकारियों ने स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें घर जाने को कह दिया था।

Back to top button