CG News : नक्सल इलाकों में IED ब्लास्ट की घटनाएं होंगी नियंत्रित

नारायणपुर। एसपी आईपीएस सदानंद कुमार द्वारा जिला नारायणपुर में अत्याधुनिक उपकरणों के साथ नारायणपुर में अतिरिक्त बीडीएस टीम का गठन किया गया है। सदानंद कुमार की गरिमामय उपस्थिति में रक्षित केन्द्र में बीडीएस टीम के जवानों द्वारा डेमोस्ट्रेशन किया गया, जिसमें डेमो आईईडी सर्च, रिकवरी एवं डिफ्यूज की कार्यवाही की गई।

इस दौरान स्नेपर डॉग के माध्यम से भी आईईडी रिकवर की कार्यवाही की गई तथा जवानों द्वारा बम्ब शूट पहनकर आईईडी को डिफ्यूज किया गया। डेमोस्ट्रेशन के पूर्व पुलिस अधीक्षक ने जवानों से बीडीएस उपकरणों के नाम और उपयोग की संक्षिप्त जानकारी हासिल कर एक्सपर्ट टिप्स भी दिये। बीडीएस टीम के जवानों द्वारा किये डेमोस्ट्रेशन का प्रसंशा करते हुए सदानंद कुमार ने जवानों को नगद ईनाम देने की बात कही। हॉल ही में आईईडी ब्लास्ट की घटनाओं को नियंत्रित करने के उद्देश्य से जिला नारायणपुर के नक्सल क्षेत्रों में तैनात जवानों को रक्षित केन्द्र, नारायणपुर में बीडीएस का विशेष एक्सपर्ट प्रशिक्षण प्रदान किया गया था।

बीडीएस डेमोस्ट्रेशन के दौरान आरआई दीपक साव, लाईन ऑफिसर नीलकमल दिवाकर एवं बीडीएस प्रभारी राजेष ठाकूर एवं बीडीएस टीम के लगभग 35 से अधिक जवान मौजूद रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button