महंगाई, बेरोजगारी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी  

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर जम  कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई को लेकर गरीब जनता सहित सभी वर्ग के लोग परेशान हैं। केंद्र की  भाजपा सरकार हमेशा से कहते आ रही है कि देश में अच्छे दिन आएंगे लेकिन महंगाई के कारण लोग बुरे दिन से गुजर रहे हैं  इसके बावजूद केंद्र की भाजपा सरकार जनता की समस्याओं पर गंभीर नहीं ।

महंगाई इस कदर बढ़ रही है कि लोगों का जीना दूभर होता जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा महंगाई कम करने के सभी प्रयास विफल हो गए हैं जिसके कारण  महंगाई के खिलाफ लोग सड़क पर उतर आए हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध -प्रदर्शन कर नारेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इन विषयों पर सवाल करने के कारण ‘राजा’ ने 57 सांसदों को गिरफ्तार और 23 सांसदों को निलंबित करवा दिया।


 उन्होंने ट्वीट किया कि सिलेंडर 1053 रुपये का क्यों? दही-अनाज पर जीएसटी क्यों? सरसों का तेल 200 रुपये क्यों? महंगाई और बेरोज़गारी पर सवाल पूछने के अपराध में ‘राजा’ ने 57 सांसदों को गिरफ़्तार और 23 सांसदों को निलंबित किया।
राहुल गांधी ने दावा किया कि राजा को लोकतंत्र के मंदिर में सवाल से डर लगता है, पर तानाशाहों से लड़ना हमें बख़ूबी आता है। कांग्रेस नेता ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ का विरोध कर रहे पार्टी सांसदों को हिरासत में लिए जाने तथा संसद के दोनों सदनों में महंगाई एवं जीएसटी पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा करने वाले 20 से अधिक सांसदों के निलंबन का हवाला दिया।

Back to top button