कोलकाता से अमित शाह ने ममता सरकार के खिलाफ ‘हम अन्याय नहीं सहेंगे’ अभियान का किया आगाज

कोलकाता। गृहमंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करने का आरोप लगाया है। रविवार को कोलकाता में ममता सरकार के खिलाफ ‘हम अन्याय नहीं सहेंगे’ अभियान की शुरुआत करते हुए शाह ने कहा कि ममता दीदी ने कांग्रेस, सपा, बसपा, वामपंथियों के साथ मिलकर अयोध्या में श्रीराम मंदिर का विरोध किया।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाकर हमने भारत का अभिन्न अंग बनाया लेकिन ममता दीदी ने उसका भी विरोध किया। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ वह (ममता बनर्जी) अल्पसंख्यकों को भड़का रहीं हैं। मैं मुसलमान भाईयों को यह बता देना चाहता हूं कि यह कानून नागरिकता लेने का नहीं है बल्कि देने का है।

ममता दीदी ने बंगाल में दंगे करवाए

अमित शाह ने रैली में अन्याय, भ्रष्टाचार, परिवारवाद, दंगा, बेरोजगारी, टोलबाजी के खिलाफ नारेबाजी भी कराई। शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान दीदी आपने (ममता बनर्जी) ने हमें खूब रोकने की कोशिशें की।

हैलीकॉप्टर नहीं उतरने दिया। रैलियां नहीं करने दी। भाजपा कार्यकर्ताओं पर गोलियां चलवाईं। बंगाल में दंगे करवाए, ट्रेन जलवाया, बेगुनाहों की हत्या करवाई। हमारे 40 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को मरवा दिया। हम पर लाठियां चलवाईं, लेकिन हमने और हमारे कार्यकर्ताओं ने हार नहीं मानी। बंगाल की जनता ने हमें उतनी ही मजबूती से जीत दिलाई।

शाह ने कहा कि आपने टीएमसी और वामपंथियों को इतने साल दिए। आप हमें पांच साल दे दीजिए, हम पश्चिम बंगाल को सोनार बांग्ला बना देंगे।

ममता दीदी ने रोक रखा है बंगाल के विकास का पहिया

शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल को टीएमसी और वामपंथियों ने कर्ज में डुबा दिया। बंगाल पर तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री मोदी की योजनाएं भी ममता दीदी पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देती हैं।

उन्होंने बंगाल के विकास का पहिया रोक दिया है। किसानों के लिए लॉन्च की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को भी लागू नहीं किया। किसान कर्ज में डूबे हैं, लेकिन ममता दीदी अहंकार में हैं। ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पर रोक लगाई। पूजा करने के लिए लोगों को हाईकोर्ट जाना पड़ा। वह यहां रामनवमी नहीं मानने देती हैं। स्कूलों में सरस्वती पूजा बंद करवा दिया।

एक-एक को चुनकर जेल भेजेंगे

शाह ने कहा की पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार व्याप्त हे। यहां टोलबाजी होती है। सरकार के संरक्षण में सिंडिकेट चल रहा है। ऐसे लोगों को यहां भाजपा की सरकार बनने के बाद चुन-चुनकर जेल भेजेंगे। जो जनता को परेशान करते हैं उनको सीधा कर देंगे।

शाह के विरोध में काले झंडे दिखाए, गो बैक की नारे लगाए

शाह के कोलकाता पहुंचने पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और एआईवाईएल के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और शाह गो बैक की नारेबाजी की। वहीं, दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी टीएमसी के खिलाफ कोलकाता के कई स्थानों पर प्रदर्शन किया।

एनएससी जवानों को 100 दिन घरवालों के साथ रहने की योजना लाएंगे

रैली से पहले गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम ने राजारहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के नए परिसर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा- केंद्र सरकार ऐसी नीति तैयार कर रही है, जिसके जरिए जवान कम से कम 100 दिन परिवार के साथ रह सकें।

इसका मॉड्यूल भी तैयार हो चुका है। मैं खुद इसकी निगरानी कर रहा हूं। शाह ने कहा- देश की सुरक्षा में लगे सभी जवानों के परिजन और बच्चों की सुरक्षा-सहूलियत की जिम्मेदारी हमारी है। मोदी सरकार जवानों के बच्चों को अच्छी शिक्षा, परिजन को रहने के लिए मकान और चिकित्सा की बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाएगी।

हम दुश्मन के घर में घुसकर मारना जानते हैं

शाह ने कहा कि हम पूरी दुनिया में शांति चाहते हैं, लेकिन जो हमारी शांति में दखल देंगे, उन्हें उनके घर में घुसकर मारना भी जानते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक इसका ताजा उदाहरण है। मोदी सरकार ने जवानों को पूरी छूट दे रखी है।

पूरी दुनिया में भारतीय शौर्य की तारीफ होती है। आजादी के बाद से अब तक जब भी कांग्रेस की सरकार रही, देश की रक्षा-विदेश नीतियों में घालमेल रहा। मोदी के आने के बाद यह ठीक हुआ। हमें इस तरह की ट्रेनिंग डिजाइन करना चाहिए, जिससे जवान कम समय में दुश्मन के इरादों को फेल कर सकें।

जो भी आतंकवादी हमला करने के लिए आते हैं, उनका लक्ष्य निर्धारित रहता है। वह ज्यादा से ज्यादा जान-माल की क्षति पहुंचाना चाहते हैं। ऐसे में एनएसजी के जवानों को इसे जल्द से जल्द फेल करने वाला ऑपरेशन सीखना चाहिए। इसके लिए बेहतर तकनीक का भी प्रयोग करना चाहिए।’

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।