मंत्री पद से हटाया गया पार्थ चटर्जी को, ED की कार्रवाई के बाद ममता बनर्जी का एक्शन

कोलकाता। ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी की मंत्रिमंडल से छुट्टी कर दी है। आज बंगाल सरकार की कैबिनेट मीटिंग हुई थी। उसके बाद इससे जुड़ा आदेश सामने आया। शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी का नाम आया है और दोनों को ईडी ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

पार्थ चटर्जी पर ममता सरकार ने एक्शन ले लिया है। पश्चिम बंगाल से जुड़े शिक्षक भर्ती घोटाले में नाम आने के बाद उनको मंत्री पद से हटा दिया गया है। पार्थ चटर्जी फिलहाल उद्योग मंत्री थे। जब वह शिक्षा मंत्री थे उस दौरान हुए घोटाले के लिए उनको गिरफ्तार किया गया है।

बंगाल के चीफ सेक्रेटरी की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, पार्थ चटर्जी को उद्योग मंत्री के पद से हटाये जाने के साथ-साथ बाकी पदों से भी हटाया गया है। इसमें सूचना एंव प्रसारण विभाग, संसदीय मामलों से जुड़े विभाग आदि से भी उनकी छुट्टी कर दी गई है।

पार्थ चटर्जी को ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किया है। पार्थ की गिरफ्तारी अर्पिता मुखर्जी के पकड़े जाने के बाद हुई थी। अर्पिता के मकानों पर मरे गए छापों में अब तक 50 करोड़ रुपये कैश और करीब 6 किलो गोल्ड की बरामदगी हो चुकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button