शहीदी सप्ताह के पहले दिन यात्री बसों के पहिये थमे, सड़क निर्माण में लगे मजदूरों पर नक्सलियों ने किया हमला

नारायणपुर। नक्सलियों के शहीद सप्ताह के पहले दिन नारायणपुर-ओरछा मार्ग पर यात्री बसों के पहिए थम गए। नक्सली सप्ताह को लेकर पुलिस अलर्ट है और सभी थाना एवं कैम्पों के जवानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। ।
उधर पल्ली बारसूर रोड में निर्माण कार्य में लगे मजदूर जो चिकपाल गांव में डेरा बना कर रह रहे है, के साथ 15-20 अज्ञात हथियारबंद नक्सलियो ने मारपीट किया और काम छोड़कर जाने के लिए धमकाया। इस दौरान ट्रैक्टरों को जलाने का प्रयास किया गया साथ ही मजदूरों से 4 नग मोबाइल व 8000/- रुपए लूट लिए गए। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली 28 जुलाई से 3 मार्च तक शहीदी सप्ताह मानने का पर्चा फेक कर भाग गए।

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले को नारायणपुर से जोड़ने के लिए बारसूर से पल्ली तक सड़क निर्माण का काम चल रहा है। इस सड़क निर्माण के काम में इलाके के कई मजदूर लगे हैं, जो चिकपाल गांव में डेरा में रहते हैं। बुधवार की देर रात 20 से ज्यादा हथियारबंद नक्सली वहां पहुंच गए। सभी मजदूरों को उठाया, फिर एक-एक कर सभी की बेरहमी से पिटाई की। बताया जा रहा है कि नक्सलियों की पूर्व बस्तर डिवीजन ने वारदात को अंजाम दिया है।

नक्सलियों का शहीदी सप्ताह शुरू

आज 28 जुलाई से माओवादियों का शहीदी सप्ताह शुरू हो गया है, जो 3 जुलाई तक चलेगा। माओवादियों ने वारदात को अंजाम देने के बाद मौके पर भारी संख्या में पर्चे फेंके जोर-शोर से शहीदी सप्ताह मानने का सन्देश दिया है। जवानों ने नक्सलियों के पर्चे बरामद कर लिए हैं। मजदूरों से पूछताछ जारी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इलाके में सर्चिंग बढ़ाई गई है।

पेड़ काटे और बैनर पोस्टर लगाया

माओवादियों ने कल भी इसी मार्ग को अपना निशाना बनाया था। जगह-जगह पर बैनर पोस्टर लगाए थे। पेड़ को काट कर मार्ग को पूरी तरह से बाधित कर दिया था। साथ ही सड़क किनारे जंगलों में जवानों को गुमराह करने के लिए नकली एंबुश भी लगा रखा है। लकड़ी की बंदूक पकड़ा पुतला माओवादियों ने बनाकर पेड़ के सहारे खड़ा किया था। यह पुतला देखने में ऐसा लग रहा था मानों कोई व्यक्ति बंदूक लेकर किसी को निशाना लगा रहा हो। हालांकि, पुलिस ने इसे बरामद कर लिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button