रनवे से फिसला इंडिगो का विमान, बाल-बाल बचे 98 यात्री

जोरहाट। हवाई यात्रा के क्षेत्र में सेवाएं देने वाली देश की सबसे बड़ी विमान कंपनी इंडिगो एक बार फिर बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। दरअसल इंडिगो की एक फ्लाइट असम के जोरहाट में टेक-ऑफ करने के दौरान रनवे से फिसल गई। इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। यह प्लेन गुरुवार को जोरहाट से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाली थी। मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन कर दिया गया है। इंडिगो एयरलाइंस का कहना है कि शुरुआती जांच में विमान में कोई खराबी नहीं पाई गई है। मिली जानकारी के मुताबिक रनवे से फिसलने के तुरंत बाद ही पायलट ने प्लेन रोक दी। सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया गया। कुछ समय बाद दूसरी फ्लाइट से यात्री कोलकाता के लिए रवाना हुए।

स्पाइसजेट के विमान को उड़ान भरने से रोका गया

दूसरी तरफ, मुंबई हवाई अड्डे से गुजरात के कांडला के लिए उड़ान भर रहे स्पाइसजेट के विमान को चेतावनी संकेत के बाद उड़ान भरने से रोक दिया गया। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के सीनियर अधिकारी ने कहा कि निदेशालय ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पिछले 40 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह कम से कम नौवीं घटना है।

ये भी पढ़ें : आजादी का अमृत महोत्सव : हर विधानसभा क्षेत्र के 75 जगहों पर होगा ध्वजारोहण, घर-घर तिरंगा के बहाने BJP दिखाएगी ताकत

एक दिन पहले, डीजीसीए ने स्पाइसजेट को सुरक्षित व विश्वसनीय परिवहन सेवा सुनिश्चित करने के लिए आठ सप्ताह तक अपनी 50 प्रतिशत से अधिक उड़ान संचालित नहीं करने का आदेश दिया था। स्पाइसजेट ने कहा, ‘मुंबई से कांडला जा रहे स्पाइसजेट के क्यू400 विमान को चेतावनी संकेत मिलने के बाद उड़ान भरने से रोक दिया गया। चालक दल ने एसओपी के अनुसार काम किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button