राजीव भवन में हुई कांग्रेस की समीक्षा बैठक, “आजादी की गौरव यात्रा” नाम से हर घर तिरंगा लेकर जाएगी कांग्रेस

रायपुर। राजधानी के कांग्रेस भवन में प्रदेश कांग्रेस की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया समेत प्रदेश सचिव सप्तगिरि उल्का, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उपस्थित थे। बैठक में 9 अगस्त से प्रारम्भ होने वाली भारत जोड़ो यात्रा समेत अन्य कई विषयों पर चर्चा की गयी।

बैठक के संबंध में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने बताया कि इस बैठक पिछले बैठक में लिए गए निर्णयों और कार्यों की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा की गयी। मरकाम ने बताया कि आगामी 9 अगस्त से 14 अगस्त तक आज़ादी की 75वीं वर्षगाँठ पर विधानसभावार 75 किलोमीटर की पदयात्रा आजादी की गौरव यात्रा के नाम से निकलेगी जिस पर चर्चा की गयी। बैठक में संगठन चुनाव को लेकर तैयारिया की गई है और जल्दी ही सभी संगठन चुनाव पूरे होंगे। निगम मंडल में बची नियुक्तियों पर मरकाम बताया कि बैठक में उस पर भी चर्चा की गयी है और जल्दी ही बचे हुए पदों पर नियुक्ति की जायेगी।

बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने प्रदेश सरकार के कामों को लेकर जनता के बीच जाने का प्लान बना है। वहीं भाजपा द्वारा हर घर तिरंगा कार्यक्रम के बारे उन्होंने कहा कि भाजपा के अमृत महोत्सव के जवाब में कांग्रेस “आजादी की गौरव यात्रा” के माध्यम से हर घर तिरंगा लेकर जाएगी। भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपो पर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस सरकार संघीय ढांचे के रूप में चलती है ईर्ष्या जैसी कोई बात नही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button