CWG 2022 IND vs PAK : भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, स्मृति मंधाना ने चौका जड़ जिताया मैच

नेशनल डेस्क। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एक तरफा मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी मात दी है। टीम इंडिया को इस मैच में सिर्फ 100 रनों का लक्ष्य मिला था, जवाब में स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत टीम इंडिया ने इसे आसानी से हासिल कर लिया, स्मृति ने ही विनिंग सिक्स लगाकर मैच को खत्म किया। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की यह पहली जीत है।

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था, जो उसके लिए गलत साबित हुआ। बारिश की वजह से मैच पहले 18 ओवर का कर दिया गया, उसके बाद भारतीय बॉलर्स के आगे पाकिस्तानी टीम पत्तों की तरह ढह गई। पाकिस्तान ने 18 ओवर में 99 रन बनाए और पूरी टीम आउट हुई। जवाब में भारत ने 12वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली और सिर्फ 2 ही विकेट गंवाए।

टीम इंडिया की बैटिंग जब शुरू हुई तब स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलवाई। शेफाली वर्मा 9 बॉल में 16 रन बनाकर आउट हुईं, इस दौरान उन्होंने एक शानदार छक्का भी लगाया। शेफाली और स्मृति के बीच सिर्फ 35 बॉल में 64 रनों की साझेदारी हुई।

अगर स्मृति मंधाना की बात करें तो उन्होंने सिर्फ 42 बॉल में 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी इनिंग में स्मृति ने 8 चौके और 3 छक्के लगाए। लंबे वक्त से एक बड़ी पारी का इंतज़ार कर रही स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान के बॉलर्स पर जमकर कहर ढाया।

इस बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई है. भारत के दो प्वाइंट हैं, लेकिन उसका नेट-रनरेट काफी ज्यादा है. पाकिस्तान ने अपने शुरुआती दोनों मैच गंवाए हैं और वह ग्रुप में सबसे नीचे है.

पाकिस्तान की बल्लेबाजी की हालत हुई खराब

पाकिस्तान की टीम सिर्फ 99 रन पर ही ऑलआउट हो गई. पाकिस्तान की तरफ से मुनीबा अली ने 32 रनों की पारी खेली, जो सबसे हाई स्कोर रहा. जबकि टीम के 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. भारत की तरफ से स्नेह राणा, राधा यादव को 2-2 विकेट मिले जबकि रेणुका-मेघना और शेफाली को 1-1 विकेट मिला.

पाकिस्तान का इस मैच में कितना बुरा हश्र हुआ, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम ने अपने आखिरी पांच विकेट 3 रनों के भीतर गंवा दिए. पाकिस्तान का छठा विकेट 96 के स्कोर पर गिरा और 99 पर टीम ऑलआउट हो गई.

पाकिस्तान की प्लेइंग-11: इरम जावेद, मुनीबा अली, ओमैमा सोहेल, बिस्माह मरूफ, आलिया रियाज़, आयशा नसीम, कायनात इम्तियाज़, फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग, अनम अमीन

भारत की प्लेइंग-11: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिगेज़, एस. मेघना, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button