Har Ghar Tiranga : PM मोदी ने प्रोफाइल फोटो में लगाया तिरंगा, मन की बात में देशवासियों से की ये अपील

नेशनल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की ‘प्रोफाइल’ तस्वीर को बदल लिया है और डीपी पर तिरंगा लगा लिया है। दरअसल आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 91वें संस्करण में देशवासियों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का उल्लेख किया था और लोगों से दो से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट की ‘प्रोफाइल’ तस्वीर के रूप में तिरंगा को लगाने का आह्वान किया था। वहीं आज दो अगस्त को पीएम ने तिरंगा को अपनी ‘प्रोफाइल’ तस्वीर के तौर पर लगाया है।

इस मौके पर पीएम ने एक ट्वीट भी किया और लिखा,” आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है. मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।”

केंद्रीय गृह मंत्री ने भी DP पर तिरंगा लगाने कि अपील की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी रविवार को लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा का इस्तेमाल ‘प्रोफाइल’ तस्वीर के तौर पर करने का आह्वान किया था। साथ ही उन्होंने लोगों से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल होने की गुजारिश की थी। शाह की अपील, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यह कहने के बाद आई है कि आजादी का अमृत महोत्सव एक जनआंदोलन बन गया है और लोगों से दो से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट की ‘प्रोफाइल’ तस्वीर के रूप में तिरंगा को लगाने का आह्वान किया।

20 करोड़ से अधिक घरों पर फहराया जाएगा तिरंगा

बता दें कि केंद्र सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत इस महीने तीन दिनों तक देश भर में 20 करोड़ से अधिक घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा। कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त तक जनभागीदारी से घरों के ऊपर तिरंगा फहराया जाएगा और सरकारी एवं निजी प्रतिष्ठान भी इसमें शामिल होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button