मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार राशि के साथ सम्मानित किया जाएगा

कलिंगा विश्वविद्यालय के द्वारा “सीबीएसई-सीजी,बारहवीं – 2022, मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह” का किया जाएगा आयोजन
गुणवत्तापूर्ण, बहु-विषयक, अनुसंधानपरक शिक्षा एवं कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थी केन्द्रित शिक्षा प्रदान की जाती है। जिससे विद्यार्थियों में मानवीय गुणों से युक्त – एक जिम्मेदार नागरिक बनने की भावना के साथ-साथ नेतृत्वशक्ति का संपूर्ण विकास हो सके।


पिछले 8 वर्षों से कलिंगा विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ राज्य के विद्यार्थियों के प्रतिभा को निखारने, प्रेरित करने और प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करता रहा है। इसी परंपरा को ध्यान में रखते हुए कलिंगा विश्वविद्यालय के द्वारा वर्ष 2022 में बारहवीं की कक्षा के टॉपर विद्यार्थी और 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए “सीबीएसई, बारहवीं – 2022, मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह” का आयोजन किया जा रहा है।

इस सम्मान समारोह में छत्तीसगढ़ राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 15,000 की नगद् राशि,द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 12,000 की नगद् राशि, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 10,000 की नगद् राशि और चतुर्थ से दशम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को 5000 की नगद् राशि प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त इन विद्यार्थियों को सम्मानपत्र दिया जाएगा।अगर यह विद्यार्थी अपने आगे की उच्च शिक्षा कलिंगा विश्वविद्यालय में करते हैं तो उन्हें स्कॉलरशिप के रुप में 100 % शिक्षण शुल्क से छूट दी जाएगी।


कलिंगा विश्वविद्यालय के निदेशक (एडमिशन) श्री अभिषेक शर्मा ने बताया कि उक्त सम्मान समारोह में बारहवीं की कक्षा के जिन प्रतिभावान विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किया है। उन्हें भी सम्मानपत्र से सम्मानित किया जाएगा और कलिंगा विश्वविद्यालय के मापदंडों के अनुसार विशेष छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य में उक्त पात्रता रखने वाले सभी विद्यार्थियों को इस सम्मान समारोह में उपस्थित होने की अपील की है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कलिंगा विश्वविद्यालय के वेबसाईट पर जाकर भी संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Back to top button