रायपुर। पीएससी घोटाले के मुद्दे पर घोटाले का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) सीएम हाउस का घेराव कर रही है। सप्रे स्कूल के पास सभा करने के बाद युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सीएम हाउस की तरफ बढ़ रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने कई बेरिकेट्स को तोड़ दिया है। इसके बाद कार्यकर्ताओं की पुलिस से झूमाझटकी भी हुई। BJYM कार्यकर्ताओं से धक्का मुक्की में डीडी नगर थाना के प्रभारी कुमार गौरव घायल होने की खबर आई है। कुमार गौरव के पैर में चोट लगी है।

सप्रे स्कूल के पास आयोजित सभा में भाजपा के तमाम बड़े नेता मंच पर दिखें। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव, नारायण चंदेल, तेजस्वी सूर्या, समेत बीजेपी कई बड़े नेता शामिल रहे। मंच से छत्तीसगढ़ सरकार और CGPSC पर जमकर सवाल उठाया गया है। तेजस्वी सूर्या ने कहा, 2023 में अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो CG-PSC भर्ती की CBI जांच कराएंगे। डॉ रमन सिंह ने मंच से कहा, कांग्रेस इन युवाओं को देख ले जो चिलचिलाती धूप में जमा हुए हैं। यह परिवर्तन का बड़ा संदेश है।

साल 2021 के CGPSC स्टेट सर्विस एग्जाम के रिजल्ट के बाद से मामला गरमाया। इसमें कुछ कांग्रेस नेता और अधिकारियों के बेटे-बेटियां दामाद टॉपर बने। खुद PSC चीफ टामन सोनवानी के रिश्तेदारों के सिलेक्शन हुए। भाजपा ने पुरजोर तरीके से मामला उठाया। हालांकि इस पूरे विवाद पर PSC की ओर से यही कहा गया कि भर्ती नियमों के आधार पर हुई, कैंडिडेट अपने एग्जाम की तैयारी में ध्यान लगाएं।

Trusted by https://ethereumcode.net