कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा में स्थित एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में सोमवार को हुई आगजनी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में एक महिला भी शामिल है। वहीं 3 लोगों का इलाज अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि इस आग ने 10 से ज्यादा दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं कुछ लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई है।
मिली जानकारी के अनुसार, शहर के बीचों बीच यह कॉम्प्लेक्स है। इस कॉम्प्लेक्स में एलआईसी का ऑफिस है। स्टेशनरी समेत कई दुकानें हैं। यहां आज दोपहर करीब 1 बजे के आस-पास आग लगी थी। अचानक भड़की आग के बाद कॉम्प्लेक्स के अंदर मौजूद लोग किसी तरह से वहां से भागे। कुछ लोगों ने अपनी जान बचाने सीधे ऊपर से ही छलांग लगा दी। इसके बाद फायर ब्रिगेड़ को घटना की सूचना दी गई थी। फिर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची। सभी गाड़ियां आग बुझाने लगातार प्रयास करती रही, तब जाकर 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है।
वहीं, कुछ लोग अंदर भी फंसे थे, जिन्हें सीढ़ियों के सहारे निकाला गया। इस घटना के बाद आस-पास के लोगों की भीड़ मौके पर पहुंच गई। आग इतनी जबरदस्त है कि धुएं का गुबार काफी दूर तक दिखाई दिया। पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची हुई थी। फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि यहां आग कैसे लगी। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से यह हादसा हुआ है। सूचना मिलने पर कलेक्टर, एसपी और तमाम सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे थे।