पद से हटाए गए रिश्वतखोर BEO को अब किया गया निलंबित, महिला समूह से मध्यान्ह भोजन के एवज में मांगी थी रकम

रायपुर। संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय सुनील कुमार जैन ने मनीराम यादव, (व्याख्याता) तत्कालीन विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी (BEO) बगीचा एवं वर्तमान व्याख्याता, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला सिमडा विकासखण्ड दुलदुला, जिला जशपुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उनके विरूद्ध मध्यान्ह भोजन योजना में कार्यरत विभिन्न महिला स्व सहायता समूह के पदाधिकारियों द्वारा कमीशनखोरी की शिकायत की गई थी।

बता दें कि जशपुर के बगीचा में कुछ समय पूर्व महिला समूहों ने शिकायत की थी कि BEO मनीराम यादव मध्यान्ह भोजन के कार्य के भुगतान के एवज में प्रदान की गई राशि में से 8 प्रतिशत रकम की मांग करते हैं। नहीं दिए जाने पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए शपथ पत्र, सीडी सहित प्रस्तुत किया गया था। पुख्ता शिकायत के आधार पर BEO मनीराम वर्मा को पद से हटाते हुए शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला सिमरा विकासखण्ड दुलदुला में बतौर व्याख्याता पदस्थ कर दिया गया, साथ ही मामले में कार्रवाई के लिए संचालक, लोक शिक्षण को पत्र लिखा गया।
इस सन्दर्भ में संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय सुनील कुमार जैन द्वारा जारी आदेश में उल्लेख है कि मनीराम यादव (व्याख्याता) तत्कालीन विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं वर्तमान व्याख्याता, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला सिमरा विकासखण्ड दुलदुला जिला जशपुर का उक्त कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1966 के नियम 9 (क) के विपरीत है के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। यादव की निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जशपुर नियत किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button