TRP DESK : भारतीय मार्केट में आज रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) कंपनी ने नई बाइक लॉन्च हुई है। जिसका नाम Royal Enfield Hunte 350 दिया गया है। कंपनी की यह अब तक कि सबसे हल्की और सस्ती बाइक्स में से एक है। इसकी टेस्ट ड्राइव 10 अगस्त से शुरू कि जाएगी। इसे J-Series प्लेटफॉर प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है।

फ्यूल टैंक 13 लीटर का दिया गया है,

इसकी शुरूवाती कीमत 1.50 लाख रुपये से 1.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। इसे दो वेरिएंट रेट्रो और मेट्रो सीरीज में लाया गया है। इसमें 349 सीसी का इंजन लगाया गया है। कंपनी ने हंटर 350 का फ्यूल टैंक 13 लीटर का दिया है। आमतौर पर रॉयल एनफील्ड की बाइक्स में फ्यूल टैंक 15 लीटर का होता है। रॉयल एनफील्ड हंटर को 350 को 6 पेंट स्कीम Rebel Red, Rebel Blue, Rebel Black, Dapper Grey, Dapper Ash और Dapper White में कंपनी ने पेश किया है।

लुक और इंजन पावर,

बाकी रॉयल एनफील्ड के कम्पेयर में यह जरा हट के है। इसे एक नियो-रेट्रो लुक दिया गया है लेकिन थोड़ा सा स्क्रैम्बलर-दिखने वाले डिजाइन के साथ। ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तुलनात्मक तौर पर सिंपल है। साथ ही इसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम का विकल्प भी मिलता है। हंटर 350 में 349cc का सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है, जो कि 20.2 बीएचपी की पावर और 27 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। हंटर 350 को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। 349 cc, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन 20.2 bhp का अधिकतम पावर और 27 Nm पीक टॉर्क का उत्पादन करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इसका वजन 181 किलोग्राम और इसकी टॉप स्पीड 114 किमी प्रति घंटा है।

एक्सेसरीज का ऑप्शन

Royal Enfield की बाइक होने के कारण इसमें ढेर सारी एक्सेसरीज उपलब्ध हैं। विभिन्न इंजन गार्ड, सम्प गार्ड, की तरह की सीटें, एलईडी टर्न इंडिकेटर, बार एंड मिरर, टूरिंग मिरर, टिंटेड फ्लाई स्क्रीन, बैक रेस्ट, पैनियर और एक पैनियर रेल हैं। Royal Enfield का कहना है कि जल्द ही एक टेल-टिडी भी आने वाली है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर