बिहार में जनता दल और भाजपा का टूटा गठबंधन, आरजेडी से हो सकता है गठजोड़

नेशनल डेस्क। बिहार में चल रही सियासी उठापटक बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा गठबंधन से किनारा कर लिया है। जिसके बाद वे आज शाम 4 बजे राज्यपाल फागू चौहान से मुलाक़ात करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वे राजद के साथ अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं।

पार्टी विधायक करेंगे समर्थन

वहीं इस गठजोड़ को लेकर पार्टी विधायकों का कहना है कि वे मुख्यमंत्री के फैसले का समर्थन करते हैं और किसी भी हाल में उनके साथ हैं। मुख्यमंत्री का फैसला सभी विधायकों और सांसदों को मंज़ूर होगा।

भाजपा के मंत्री नहीं देंगे इस्तीफा

गठबंधन टूटने पर भाजपा की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है। भाजपा विधायकों का कहना है कि उनकी पार्टी के मंत्री इस्तीफा नहीं देंगे। वे मुख्यमंत्री के फैसले का इंतज़ार करेंगे।

इसी बीच नीतीश कुमार आज शाम राज्यपाल से मुलाक़ात करेंगे। सूत्रों के अनुसार राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए उनके साथ तेजस्वी यादव भी होंगे। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल को इस्तीफा भी सौंप सकते हैं।

राबड़ी के घर पर महागठबंधन की बैठक

इस बीच, लालू यादव की पार्टी समेत अन्य विपक्षी दलों को लगने लगा कि उनकी सत्ता में वापसी हो सकती है राबड़ी आवास पर राजद विधायकों की प्रस्तावित बैठक में महागठबंधन के अन्य दलों के विधायक भी पहुंच रहे हैं। कांग्रेस भी हिस्सा लेगी। माले के दो विधायक पहुंचे हैं। भाकपा के विधायक भी बैठक में शामिल होंगे। यहां विधायकों के फोन बाहर ही रखवा लिए गए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर