TRP DESK : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स दुनिया भर में एक जानी-मानी हस्ती हैं। उन्‍हें अपने पूरे करियर के दौरान प्रशंसकों का खूब प्‍यार मिला है। वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच के रूप में जुड़े रहे हैं, और इस वजह से उन्‍हें भारत में काफी समय बिताने का मौका भी मिला है। वहीं वो समय समय पर अपना भारत प्रेम भी दिखाते रहें हैं। भारत के प्रति उनके लगाव का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपनी बेटी का नाम ‘इंडिया’ रखा है। हालांकि जोंटी पहले ऐसे सेलेब्रिटी नहीं हैं जिन्होंने अपनी बेटी का नाम इंडिया रखा है। उनके अलावा कई ऐसे सेलेब्स और भी हैं जिन्होंने अपने बच्चे का नाम इंडिया रखा हुआ है।

जोंटी रोड्स ( पूर्व क्रिकेटर )

जोंटी ने साल 2014 में मेलानी वूल्फ से शादी की थी। जिसके एक साल बाद 2015 में मेलानी ने मुंबई में बेटी को जन्म दिया। जिसके बाद उन्होंने तय किया कि उनकी बेटी का नाम वे इंडिया रखेंगे। इस दौरान जोंटी ने कहा था कि “इस देश की जो बात मुझे सबसे प्यारी है वह भारत की समृद्ध संस्कृति, विरासत और परंपरा देखकर उन्हें बेटी का नाम इंडिया रखने की प्रेरणा मिली है। जोंटी रोट्स अक्सर भारत की यात्रा करते रहते हैं, खासकर आध्यात्मिक स्थलों की। वे कहतें हैं यह एक आध्यात्मिक देश है जो आगे की सोच रखता है। मैं इस मिश्रण को बेहद पसंद करता हूं। आपको लाइफ में एक अच्छा संतुलन रखना ही होता है।”

2.क्रिश हेम्सवर्थ ( मार्वल के थॉर)

मार्वल की फिल्मों में बिजली के देवता का किरदार निभाने वाले क्रिश हेम्सवर्थ ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था की उनकी पत्नी एल्सा पातकी ने भारत में काफी समय गुजरा था जिसकी वजह से भारत उन्हें बेहद पसंद आया जिसके कारण उन्होंने अपनी बेटी का नाम इंडिया रख दिया।

डिओन नैश (पूर्व तेज गेंदबाज)

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डिओन नैश ने भी अपनी बेटी का नाम इंडिया रखा है। उनकी बेटी का नाम इंडिया लिलि नैश है। डिओन अक्सर व्यापार की सिलसिले में भारत आते रहतें है उनकी कंपनी जिसका नाम Triumph & Disaster है। और यह भारतीय बाजार ने ग्रूमिंग प्रोडक्ट लाई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर