सिंहदेव का दर्द-ए-बयां

0 हत्या जैसी बात से इंकार, कहा- पुलिस हर बिंदु पर कर रही जांच 0 भाजपा नेता अजय चंद्राकर ने की है न्यायिक जांच की मांग

विशेष संवादाता। टीआरपी रायपुर
स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव का अपने रिश्तेदार की रहस्यमय मौत का दर्द कुछ ऐसे छलका कि उन्होंने मिडिया के सामने सब कुछ बयां कर दिया। विक्रमादित्य सिहंदेव, जिसे सचिन नाम से भी जाना जाता था उसकी रेल ट्रेक के पास गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात को बॉडी मिली थी। दुर्ग- अंबिकापुर ट्रेन से सफर कर रहे सचिन की मौत की वजह अभी भी स्पष्ट नहीं हो पाई है। ऐसे में छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता व राज्य के पूर्व मंत्री तथा विधायक अजय चंद्राकर ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के निकट रिश्तेदार सचिन की रेल से गिरकर मौत को संदिग्ध बताते हुए आशंका जाहिर की है कि यह राजनीतिक हत्या का मामला हो सकता है। श्री चंद्राकर ने कहा कि मृतक सचिन पूर्व में कांग्रेस विधायक पर हुए हमले के मामले में गिरफ्तार हुए थे। वे पेशी पर जा रहे थे। पेशी पर जाने की जानकारी गोपनीय नहीं हो सकती। इसलिए भाजपा ने इन संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की न्यायिक जांच की मांग की है। चंद्राकर ने कहा कि भाजपा निष्पक्ष जांच के बाद सामने आए तथ्यों के प्रकाश में विस्तृत प्रतिक्रिया व्यक्त करेगी। वर्तमान परिस्थितियों में यह सामान्य दुर्घटना प्रतीत नहीं हो रही।

गौरतलब है कि मंत्री सिंहदेव के रिश्तेदार सचिन और कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के बीच के विवाद में बृहस्पत सिंह ने सिंहदेव से जान का खतरा होना बताया था। जिसका विधानसभा सत्र के दौरान प्रतिरोध करते हुए सिंहदेव सदन से बाहर निकल गए थे। ऐसी स्थिति में यह मामला न्यायिक जांच की जरूरत उत्पन्न कर रहा है। चंद्राकर ने मांग की है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस मामले की तत्काल न्यायिक जांच के आदेश जारी कर मौजूदा हाईकोर्ट जज से उच्च स्तरीय जांच कराएं।

इधर पूरे मामले में दुःख जताते हुए मृतक सचिन पर दर्ज अपराध और गिरफ़्तारी को लेकर टीएस सिंहदेव ने कहा जिस बात का डर था वही हुआ। हालांकि उन्होंने राजनितिक हत्या की बात से इंकार किया है। पुलिस अधिकारियों और जांच अफसरों से मंत्री सिंहदेव ने फोन पर
विस्तृत चर्चा की है। उनका कहना है पुलिस मोबाइल नंबरों और सभी कॉल को भी चेक कर रही है। ट्रेन से गिरने की पूरी वजह और मौत के कारण भी पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट होंगे।

सुलगते सवाल :

0 सीट-बर्थ से मृतक गेट तक कैसे पहुंचा

0 क्या किसी परिचित के साथ सफर कर रहे थे

0 उनके ट्रेन से गिरने की खबर सबसे पहले किसे लगी

0 मौत गिरने से हुई या उन्हें किसी ने धक्का दिया

0 बॉडी में चोट के निशान किसी संघर्ष के दौरान तो नहीं अये

0 मौत से पहले और बाद में उन्हें कितने और किनके कॉल आए

0 जिस स्थान पर उनका शव मिला, वहां क्या कुछ सामान मिसिंग है

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर